Ads (728x90)

भिवंडी।एम हुसेन ।भिवंडी शहर समाजवादी पार्टी कमेटी के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष अराफात शेख के नेतृत्व में स्व इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और अधीक्षक डॉक्टर अनिल थोरात से भेंटवार्ता करते हुए भिवंडी शहर के एकमात्र  इंदिरा गांधी अस्पताल में मरीजों को पेश आने वाली समस्याओं से अवगत कराते हुए बताया कि डॉक्टर समय पर नहीं आते और नर्सों का व्यवहार मरीजों के साथ बहुत खराब  रहता है।

अराफात शेख ने कहा कि शव गृह की हालत काफी खराब है और काफी दिनों से बंद पड़ा है, जबकि कुछ महीने पहले प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी साहब ने भिवंडी के इंदिरा गांधी अस्पताल का दौरा करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की थी और विधानसभा में आवाज उठाया था  जिसमें शव गृह  के लिए 54 लाख रुपये और 2 करोड़ रुपये  इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए मंजूरी दे दी गई थी, लेकिन आज तक यह निधि उपलब्ध नहीं हुई ।

अधीक्षक डॉक्टर अनिल थोरात ने बताया कि सौ बेड का अस्पताल है जबकि दो सौ बेड की मांग की गई है और दो सौ बेड के लिए 40 डॉक्टर दरकार हैं जबकि इस समय केवल 12 डॉक्टर ही हैं और इसमें भी 4 डॉक्टर्स कहीं और काम कर रहे हैं।

अराफात शेख ने अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि राज्य सरकार ने एंबुलेंस का किराया 15 रुपये प्रति किलोमीटर तय किया है जो गरीबों और मजदूरों के लिये बहुत अधिक है यह कम  होना चाहिए। इसी के साथ, मरीजों को उनकी बीमारियों की जांच सही ढंग से करते हुए उनका मूल्यांकन करके ठीक से उपचार किया जाना चाहिए।

उक्त प्रतिनिधिमंडल में, अराफात शेख के साथ रिजवान अहमद मिस्टर, जुबैर शेख, अब्दुल्लाह अंसारी, रियाज़ अहमद आजमी, मुनव्वर शेख, भुट्टो भाई, मोलवी अख्तर, असलम अब्बास, अब्दुर्रहमान तारिक, गालिब भाई, श्मीम भाई, रईस खान, हसीना  अंसारी और मामी आदि शामिल थे।

इस दौरे के बाद तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है जो भिवंडी स्वास्थ्य विभाग की देखरेख करेगी जिसमें हसीना अंसारी, अब्दुर्रहमान  तारिक और असलम झोपडा का नाम शामिल है। रिजवान अहमद मिस्टर ने इस बात पर विरोध जताते हुए कहा कि देश के शीर्ष नेताओं के साथ ही मौलाना आजाद का फोटो क्यों  नहीं लगाया गया है जिसपर फोटो का उपलब्ध न होने का कारण बताया । जिस पर रिजवान अहमद मिस्टर ने कहा कि समाजवादी पार्टी दो दिनों में मौलाना आज़ाद का फोटो उपलब्ध कराएगी इसे प्रदर्शित किया जाए। इस दौरे के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में आगामी लिए रणनीति तैयार करने पर परामर्श बैठक रखी।

Post a comment

Blogger