Ads (728x90)

महाविद्यालय की दशा और दिशा  व्यापक सुधार होने की संभावना

 शंभू अग्रवाल/जे़टी़ न्यूज़
साहेबगंज( मुजफ्फरपुर):: साहेबगंज सी एन कॉलेज के प्राचार्य पद पर डॉ रामनरेश पंडित रमण के पद भार संभालने के बाद कॉलेज की दशा और दिशा बदलने के साथ ही पठन पाठन की व्यवस्था में सुधार होने लगा है ।

               शुक्रवार कॉलेज के प्राचार्य कक्ष में प्रेस वार्ता कर प्राचार्य डॉ रमण ने बताया कि महाविद्यालय ने' नैक ' मूल्यांकन की प्रक्रिया प्रारम्भ करने हेतु एल ओ आई जमा करने के कार्य की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है ।साथ ही विगत चार सालों से कतिपय कारणों से ठप पड़े बी सी ए में भी  नामांकन हेतु आवेदन लेना प्रारम्भ कर दिया है ।उन्होंने बताया कि नये सत्र जुलाई माह से ही कॉलेज में ड्रेस कोड लागू कर दिया जाएगा ।

              उन्होंने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रधुवंश प्रसाद सिंह द्वारा दिये गए 55 सीट वाले बस का परिचालन विगत चार सालों से ठप था ।उसका परिचालन पुनः प्रारम्भ कर दिया गया है ।साथ ही कॉलेज में जेरनेटर की भी सुविधा बहाल कर दी गयी है ।

           प्राचार्य डॉ रमण ने बताया कि स्नातक प्रथम खण्ड प्रतिष्ठा स्ववित्त पोषित विभागों यथा अंग्रेजी ,वाणिज्य ,गृह विज्ञान ,समाज शास्त्र ,म्यूजिक आदि विषयों में भी नामांकन की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गयी है ।विदित हो कि साल 14 -15 के बाद नामांकन कतिपय कारणों से ठप था ।

         शिक्षकों की कमी को देखते हुए विश्व विद्यालय के पदाधिकारियों से मुलाकात कर यथा शीध्र महाविद्यालय में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की मांग की गई है ।

Post a comment

Blogger