Ads (728x90)

हिन्दुस्तान की आवाज से पंकज पाल कि रिपोर्ट

  *महावतपुर असहट में तालबी नम्बर तो रामपुर में कब्रिस्तान से हटाया गया कब्जा*

 *खागा/फतेहपुर--* जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी ने तहसील क्षेत्र के सभी गांव में सरकारी जमीन ,तालाबी नम्बर, खलिहान  तथा चारागाहों में किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसीलदार को राजस्व टीम गठित करके गांव में सभी प्रकार के अतिक्रमण को हटाये जाने के निर्देश दिये है।जिस पर तहसीलदार ने तहसील क्षेत्र के सभी 18 राजस्व निरीक्षको की टीमें गठित करके सभी को गांव-गांव जाकर गांव के तालाबी नम्बर , चारागाह ,खलिहान , खाद के गड्ढे , सहित अन्य सरकारी जमीनों से कब्जे को हटवाने का काम शुरू कर दिया है।
         उसी कड़ी में विजयीपुर विकास खंड के राजस्व निरीक्षक रणविजय सिंह क्षेत्र के लेखपाल विनय कुमार सिंह , प्रान्जुल सिंह , गिरीश चंद सिंह , अभिषेक दुबे , कैलाश नाथ शुक्ला , महावतपुर असहट ग्राम प्रधान ज्ञानी निषाद पुलिस बल के साथ नारापर तालाब  पिपरहाडेरा में 180 गाटा संख्या में किये गये 6 बीघे में अवैध कब्जे को हटवा दिया है।
            *इसी प्रकार राजस्व टीम ने इसके पहले किशनपुर रामपुर में कब्रिस्तान पर किये गये कब्जे  को खाली करा दिया है।*
       राजस्व टीम सरौली गांव पहुंचकर रामलीला की जमीन पर किये गये अतिक्रमण को हटवा दिया। साथ में गांव के अंदर जिन लोगों द्वारा अवैध कब्जा किया गया है उनको हटाने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। तहसीलदार ने बताया कि पूरे क्षेत्र में गठित 18 राजस्व की टीमें  एक-एक दिन सभी गांव में पहुंचकर गांव में लोगों द्वारा किये गये अवैध कब्जे को पुलिस बल के साथ गिरवाने का काम शुरू कर दिया है और यही टीम अगले दिन दूसरे गांव में पहुंच रही है।जब तक सभी गांवो से सभी प्रकार की सरकारी जमीनों से कब्जा हट नही जायेगा तब तक यह अभियान युद्ध स्तर पर चलता रहेगा।उन्होने कहा कि अब तक कई गांवों से सरकारी जमीने खाली करा ली गयी है।

Post a comment

Blogger