Ads (728x90)

(सय्यद मकसूद नज़ीरी) श्रीवर्धन नगर पालिका ने मूळ मालिको को पैसा दिए बगैर बाज़ार पेठ की ज़मीन अपने नाम पर कर ली थी ओर मच्छी मार्केट बांधने के लिए करोड़ो की निधी मनज़ूर करवाली थी. ओर एक नेता ने वहा भूमि पूजन भी किया था.


इस भ्रष्टाचार की केस कयी साल से प्रशासन मे चल रही थी. इस मुद्दे को समाज सेवक व अध्यक्ष स्टार फाऊंडेशन, मा. दानिश लांबे ने 2015 मे उठाया, ओर RTI के माध्यम से बड़े संघर्ष से केस लड़ा.


ये केस तहसील, प्रांत, ज़िलाअधिकारी, विभागीय आयुक्त, महसूल विभाग मंत्रालय से होते हुए मुख्यमंत्री जी की लोकशाही न्याय पालिका तक पोहोच गयी. उन्होंने इस पर चोक्षी बिठाई. 5 फेब्रुवारी 2018 को लोकशाही दिन मे मा. मुख्यमंत्रीजी देवेंद्र फडणवीस जी ने लोक अदालत मे न्याय भरा फैसला दिया. ओर नगर परिषद श्रीवर्धन को आदेश दिया के 30 दिन के अंदर :

1) ज़मीन का आज के बाज़ार भाव के हिसाब से पैसा देदो.
2) या PPP कार्लो
3) या TDR देदो
4) या ज़मीन मूळ मालिको को वापस करदो.

20 दिन होगए लेकिन श्रीवर्धन नगर पालिका के अधिकारी ओर नगर अध्यक्ष अभी तक अपने वकीलों से सल्ला नहीं ले पाए है, ऐसा उनका खुद का मानना है. खूसुसन उस पार्टी के लोग जो खुद को मुसलमानो का मददगार बोलते नहीं थकते वो मुसलमानो के हक़ मे फैसला करते नज़र नहीं आये, ओर जिनको मुसलमानो का दुश्मन कहा जाता है वो मुसलमानो की मदद करते नज़र आए.


मा मुख्यमंत्री जी का आभार मानते हुए समाज सेवक मा. दानिश लांबे ने कहा के नगर परिषद के प्रशासणिक अधिकारी ओर सत्ता धारी लोग "मुख्यमंत्रीजी के लोकशाही आदेश की आवेलना कर रहे है" जब के उनको अपने वरिष्ठ साहब के आदेश का पालन करना चाहिए, मा. मुख्यमंत्री जी ने 30 दिन कुछ सोच कर ही बोला है.


लोकतंत्र को बाकी रखने के लिए लोकशाही दिन की आयोजना की जाती है. ओर जब लोकशाही दिन मे दिए गए मुख्यमंत्रीजी के लोक आदेश का पालन प्रशासणिक अधिकारी ही नहीं करेंगे तो ये लोकतंत्र का घोर अपमान है.


मा. दानिश लांबे ने कहा के अगर मुख्यमंत्रीजी के लोकशाही आदेश का पालन यदि श्रीवर्धन नगर परिषद् ने नहीं किया तो वो आमरण उपोषण करेंगे ताकी लोगो का विश्वास लोकशाही दिन पर से ओर मुख्यमंत्रीजी की लोकशाही न्यायपालिका पर ओर लोकतंत्र पर से ना उठ जाये.

Post a Comment

Blogger