Ads (728x90)

-व्यापारियों को डिजिटल भुगतान स्वीकार करने में करेगा मदद 

मुंबई, 7 मार्च 2018: भारत के सबसे बड़े मोबाइल प्रमुख वित्तीय सेवा प्लेटफार्म पेटीएम ने एंड्रायड प्ले स्टोर पर 'पेटीएम फॉर बिजनस' ऐप को शुरू किया है। 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध यह ऐप नए व्यापारियों को तुरंत साइन अप करने और डिजिटल भुगतान स्वीकार करना आरंभ करने के लिए पेटीएम क्यूआर कोड पाने में सक्षम करता है। व्यापारी अपने दैनिक भुगतानों और दिन के अंत के समाधानों को भी मैनेज कर सकते हैं।

हिंदी, मराठी, गुजराती सहित 10 क्षेत्रीय भाषाओँ में उपलब्ध इस ऐप के माध्यम से व्यापारी तुरंत ही पेटीएम क्यूआर का निर्माण कर सकते हैं, उसे प्रिंट कर सकते हैं, और 0% शुल्क पर अपने बैंक खातों में सीधे असीमित भुगतान स्वीकार करने के लिए अपनी दुकानों पर इसका प्रयोग करना आरंभ कर सकते हैं। इसके अलावा, वे भुगतान पाने के लिए मैसेजिंग प्लेटफार्म्स के माध्यम से अपने ग्राहकों के साथ इस पेटीएम क्यूआर को साझा कर सकते हैं। यह ऐप दैनिक, साप्ताहिक और मासिक लेनदेन विवरण को डाउनलोड करने का सहयोग करताहै और बैंक बंदोबस्त का आनुमानित समय, यूटीआर संख्याअें (यूनिक टेक्सपेयर रिफरेंस) एवं अन्य जैसी महत्वपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध कराता है। यह ऐप व्यापारियों को एसएमएस या ईमेल की पुष्टि के लिए इंतजार करने की जरूरत के बिना अपने लेन-देन की जानकारियां देखने की सुविधा देता है।

पेटीएम की सीओओ किरण वसिरेड्डी ने कहा, “हम अपने व्यापारिक साझेदारों के लिए सर्वश्रेष्ठ भुगतान अवसंरचना का निर्माण करने के लिए समर्पित हैं। हमारा 'पेटीएम फॉर बिजनस' ऐप देश के विस्तृत और विविध व्यापारिक साझेदारों के समुदाय के लिए भुगतानों को सरल बनाने की ओर एक और कदम है। यह हमारे साझेदार व्यापारियों के लिए दैनिक व्यापारिक संचालनों को मैनेज करना आसान बनाएगा और इससे वह वन-स्टॉप समाधान पर निर्भर रहकर मानसिक शांति का अनुभव करेंगे।”

Post a Comment

Blogger