Ads (728x90)

उन्नाव,हिन्दुस्तान की आवाज़,मोहित मिश्रा



उन्नाव,नगर पालिका परिषद की गुरुवार को हुई पहली बैठक में भाजपा सभासदों ने हंगामा काटा। आरोप लगाया कि नगर पालिका की ओर से भेदभाव किया जा रहा है। जिन वार्डो में भाजपा के सभासद चुने गए हैं वहां पर साफ सफाई की व्यवस्था नहीं की जा रही है। सभासदों ने बैठक शुरु होते ही हंगामा चालू कर दिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी बोर्ड की बैठक में 2017/18 के पुनरीक्षित बजट को रखा जाएगा। अध्यक्ष ऊषा कटियार ने वादा किया कि नगर का विकास किया जाएगा।


निराला प्रेक्षागृह में 12 दिसंबर को शपथ न लेने वाले सभासदों को नगर पालिका परिषद में पहली बोर्ड बैठक में शपथ दिलाई गई। सदर विधायक की मौजूदगी में आयोजित बैठक में सबसे पहले सभी सभासदों का परिचय प्राप्त किया गया। इसके बाद शहर के विकास कार्यों का मुद्दा उठाया गया। जिसमें सबसे बड़ा मुद्दा साफ-सफाई व्यवस्था रही। जिसकों को 32 वार्डों के ज्यादातर सभासद पालिका की कार्यशैली पर सवालियां निशान लगाते रहे। यह सबकी सफाई गतिविधियों को आड़े हाथों लेते हुए निरन्तर इसे नियमित न कराने जाने की बात कही। मोहल्लों में समय से झाड़ू व गंदगी न उठाए जाने पर नाराजगी जताते हुए सफाई कर्मचारियों के न पहुंचने का आरोप लगाया। सफाई कर्मचारियों की कमी से चौतरफ गंदगी से पटे मोहल्लें को चाक चौबंद बनाने पर सभी का विशेष जोर रहा। इसके अलावा सत्ता रूढ सभासद अपने साथ मतभेद होने का ठीकरा फोड़ते रहे। बैठक पालिका अध्यक्ष ऊषा कटियार की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान ईओ सुनील मिश्रा, चेयरमैन प्रतिनिधि मंटू कटियार,- सभासद मुन्ना सिंह, बृजेश पांडेय, संजय त्रिवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

12 बायोमैट्रिक में सिर्फ लगाई गई दो

नगर पालिका परिषद में कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए लगाई जाने वाली 12 बायोमैट्रिक मशीनों में 2 का संचालन शुरू है। यह मामला भी पालिका में जोर-शोरों के साथ उठा रहा। पालिका पर निष्क्रियता बरतने का आरोप लगाते हुए बची बायोमैट्रिक मशीनों के अब तब न लगाए जाने की वजह पूछी । हालांकि इस बाबत पालिका ईओ ने मशीने कार्यालय में रखी होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि शासन स्तर से 12 मशीनों को लगाने की स्वीकृति मिली थी। जिनमें दो का संचालन शुरू है। बाकी को लगाने का काम किया जा रहा है।

Post a Comment

Blogger