Ads (728x90)

भिवंडी राशन अधिकारी के विरुद्ध जांच की मांग
भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी। मजदूर यूनियन नेता शंकर आर चक्रवर्ती उर्फ मुन्ना ने भिवंडी राशन कार्यालय 37 फ के अंतर्गत दुकान क्रमांक 63 व दुकान क्रमांक 3 के निलंबन को रद्द कर उसे बहाल करने के मामले में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राशन अधिकारी के कार्य प्रणाली की जांच की मांग की है।
ज्ञात हो कि राशन की कालाबाजारी के मामले में भिवंडी राशन कार्यालय पहले से ही मीडिया की सुर्खियों में रहा है। इन दिनों भिवंडी राशन विभाग कार्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार के मामले की पोल खोलते हुए मजदूर नेता शंकर चक्रवर्ती ने कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों, अधिकारियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बताया कि सैकड़ों बोगस राशन कार्ड बनाने के मामले में विभागीय अधिकारी ने सन 2017 में भिवंडी की सरकारी राशन दुकान 37 फ़ 3 और 37फ़63 को निलंबित कर बंद करने का आदेश दिया था। उक्त मामले में पालकर नामक राशन अधिकारी को निलंबित भी कर दिया गया था। दो अन्य तत्कालीन अधिकारियों के ऊपर भी बोगस दस्तावेज के आधार पर राशन कार्ड बनाने का आरोप लगाया गया था जो इस घोटाले में शामिल बताए गए थे। मजदूर नेता ने आरोप लगाया है कि वर्तमान राशन विभाग अधिकारी मधुकर गिरी और उप शिधावाटप निरीक्षक नरेंद्र वंजारी ने एक खास चर्चित राशन दुकान मालिक को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से उक्त दोनों निलंबित दुकानों को बहाल करते हुए राशन दुकान क्रमांक 238 और दुकान क्रमांक 209 में समाहित कर चलाने की मंजूरी दे दी है। ताकि बोगस राशन कार्ड धारकों के नाम पर दुकान मालिक को लाभ पहुंचाया जा सके। चक्रवर्ती ने प्रदेश अन्न व औषध विभाग मंत्री से इस पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की है ताकि भिवंडी राशन कार्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके और भिवंडी में हो रही राकेल व अन्य खाद्य सामग्री के कालाबाजारी पर रोक लगाई जा सके गरीबों को उनके हक का राशन वाला कल सुनिश्चित रूप से मिल सके।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger