Ads (728x90)

-राजकीय महिला डिग्री कालेज व गोमती देवी गल्र्स इण्टर कालेज में मनाया गया नारी सुरक्षा सप्ताह

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

महिला डिग्री कालेज में मंचाशीन अधिकारी, मौजूद छात्राऐं, इण्टर कालेज में मौजूद छात्राऐं व छात्राओ को संबोधित करते पुलिस अधीक्षक

कन्नौज। महिला सस्कतीकरण के तहत जनपद में मनाये जा रहे नारी सुरक्षा सप्ताह के अन्र्तगत मंगलवार को राजकीय महिला डिग्री कालेज व गोमती देवी गल्र्स इण्टर कालेज में कार्यक्रम आयोजित कर छात्राओ को प्रदेश सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा के लिए चलाये जा रहे अभियान की जानकारी पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर के नेतृत्व में मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दी गयी।

पुलिस अधीक्षक हरीश चन्दर ने नारी सुरक्षा सप्ताह अभियान के अन्तर्गत उक्त कालेजो में आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओ की सुरक्षा के लिए वीमैन पावर 1090, टयीटर सेवा, यूपी 100 व ऐंटीरोमियो स्क्वाड की सेवाऐं चलाई जा रही है जिससे महिलाऐं अपने साथ घटित होने वाली उत्पीडात्मक घटनाओ से बचने के लिए सेवाओ का लाभ ले सकती है। उन्होने कहा कि छात्राओ का एक पावर ऐंन्जल भी बनाया जायेगा जिसमें शामिल होने के लिए इच्छुक छात्रा अपना नाम व मोबाइल नम्बर महिला थाने में दे सकती है। उन्होने साथ ये भी स्पष्ट किया कि जो छात्रा अपना नाम संकोच वष नहीं शामिल कराना चाहती तो वह बनाये जाने वाले पावर ऐंन्जल का सहयोग ले सकती है यह व्यवस्था महिलाओ के सम्मान के लिए बनायी जा रही है जब कि इसके अतिरिक्त महिला सम्मन प्रकोष्ठ जनपद में चलाया जा रहा है जिसका प्रमुख उददेश्य है महिलाओ को सम्मान दिलाना। पुलिस अधीक्षक ने छात्राओ से कहा कि वह अपने साथ घटित होने वाली उत्पीडन की घटनाओ के विरूद्व आवाज उठा सकती है जिन्हें चलायी जा रही योजना के तहत उसका लाभ मिल सकेगा से भी कहा कि जो छात्रायें संकोच वस कुछ भी बताने में झिझक महसूस कर रही है वह पावर ऐंन्जल में मनोनित होने वाली महिलाओ को बता सकती है जिसकी जानकारी पुलिस को दी जायेगी। इस मौके पर सदर उपजिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर, सदर क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकांत गौतम, सदर कोतवाल अजय कुमार सिंह सहित अनेको लोग मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger