Ads (728x90)

ओलम्पिक एसोशिएसन के नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत हुआ
आनंदेश्वर पाण्डेय, विराज सागर दास और अभिजीत सरकार बने है सदस्य


लखनऊ। राजधानी में गोमती नगर स्थित बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में रविवार को यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन, यूपी ओलम्पिक एसोशिएसन तथा स्पोर्ट्स एसोशिएसन एण्ड स्पोर्ट्स पर्सन के तत्वावधान में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया।
आनंदेश्वर पाण्डेय को इण्डियन ओलम्पिक एसोशिएसन का कोषाध्यक्ष, विराज सागर दास को चेयरमैन, यूथ कमीशन और एसोशिएट वाइस प्रेसिडेंट आफ इण्डियन ओलम्पिक एसोशिएसन तथा अभिजीत सरकार को एक्ज्यूकेटिव मेम्बर आफ इण्डियन ओलम्पिक एसोशिएसन बनने के बाद पहली बार राजधानी आगमन पर सम्मानित किया गया। टी पी हवेलिया, आनंद सिंह, सुशील दुबे, डॉ आर पी सिंह की अगुवाई में सैंकड़ों लोगों ने पुष्प गुच्छ और माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर खेल जगत की सभी छोटी बड़ी हस्तियां मौजूद रही। कई नेशनल और इंटरनेशनल खिलाड़ी भी इस अवसर पर मौजूद रहे और इसे उत्तर प्रदेश के खेलों की विजय बताया।


इण्डियन ओलम्पिक एसोशिएसन के नवनिर्वाचित कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा कि बड़ी प्रसन्नता का विषय है कि इण्डियन ओलम्पिक एसोशिएसन में उत्तर प्रदेश से तीन लोग चुने गए हैं और वो भी राजधानी लखनऊ से। उन्होंने कहा कि इस चयन से यूपी खेलों में आगे बढ़ेगा और विश्व पटल पर नाम रोशन करेगा।


नवनिर्वाचित चेयरमैन यूथ कमीशन और एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट इण्डियन ओलम्पिक एसोशिएसन, विराज सागर दास ने कहा कि एक नयी जिम्मेदारी कंधों पर आ गई है जिसका निर्वहन तन मन धन से करने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने खेल के लिए जीवन समर्पित कर दिया था और उन्हीं के पदचिन्हों पर चलते हुए खेलों के सर्वांगीण विकास व उन्नति के लिए प्रयासरत रहूंगा। खेल जगत में यूपी का बोलबाला है और उत्तर प्रदेश खेलों में ट्रांसफर बन कर उभरा है। श्री दास ने कहा कि अब जबकि तीन लोग ओलम्पिक एसोशिएसन में यूपी से चुने गए हैं तो हम लोग प्रयास करेंगे कि 2019 में देश का पहला यूथ ओलम्पिक उत्तर प्रदेश में आयोजित किया जाए

Post a Comment

Blogger