Ads (728x90)

नागपुर, दि. 21 : ठाणे शहर और ठाणे - बेलापुर मार्ग, कलवा, मुंब्रा व घोडबंदर क्षेत्र की यातायात समस्याओं के समाधान के लिए मुंबई महानगर विकास प्राधिकरण के माध्यम से प्रयत्न किये जाएंगे । इस संबंध में प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर निधि देने के षंबंध में सकारात्मक निर्णय एक सप्ताह में ले लिया जाएगा, यह बात आज विधानसभा में ध्यानाकर्षण सूचना का उत्तर देते हुए नगर विकास राज्यमंत्रक डॉ. रणजीत पाटिल ने कही ।

सदस्य जितेन्द्र अव्हाड ने इस संबंध में ध्यानाकर्षण सूचना दी थी जिसका उत्तर देते हुए डॉ. पाटिल ने कहा कि मुंबई प्राधिकरण क्षेत्र से लाखों की संख्या में नागरिक काम के लिए आते हैं । मुंबई में नागरी सुविधाओं का लाभ लिया जा सके इसके लिए मुंबई नागरी आधारभूत सुविधा परियोजना का विस्तार मुंबई महापालिका क्षेत्र के बाहर प्राधिकरण के क्षेत्र मेः आने वाले ठाणे,नवी मुंबई, पनवेल, वसई, विरार मीरा-भायंदर, अंबरनाथ, बदलापुर, कर्जत, खोपोली, कल्याण व डोंबीवली क्षेत्र में करने का नीतिगत फैसला किया गया है ।

मुंबई महानगर क्षेत्र में यातायात की समस्या हल करने के लिए विटावा से कोपरी के बीच खाडी पुल , कलवा से आत्माराम पाटिल चौक के बीच सड़कों को चौड़ा करना है , इस संबंध में प्रस्ताव प्राधिकरण को मिल चुके हैं । इनकी जाँच की जा रही है । चर्चा में सदस्य  दिलीप वलसे पाटिल , संदीप नाईक ने भाग लिया ।

Post a Comment

Blogger