Ads (728x90)

उन्नाव ,हिन्दुस्तानकीआवज़, मोहित मिश्रा

शिक्षकों के विरुद्ध फैसला सुनाया था इस फैसले से शिक्षामित्रों को गहरा आघात लगा है आज क्षेत्र के ही एक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र नौकरी जाने का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका और अचानक ब्रेन हेमरेज होने से उसकी अकाल मौत हो गई।
क्षेत्र के ग्राम भिखारीपुर पतासिया के मजरा गढेवा निवासी देवी चरण का पुत्र राकेश कुमार विकलांग था और वह गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा मित्र के पद पर तैनात हुआ था बाद उसका समायोजन शिक्षक के पद पर इसी विद्यालय में हुआ ।और उसे सम्मानजनक वेतन मिलने से उसका परिवार कुछ हद तक खुशहाल हुआ उसके दो बेटियां पायल 8 वर्ष और चाहत 2 वर्ष है वह अपनी बड़ी बेटी को पढ़ा लिखा कर नौकरी में भेजना चाह रहा था इसीलिए राकेश अपनी दोनों पुत्रियों की परवरिश में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा था।
लेकिन विगत 25 जुलाई को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया गया राकेश को इस आदेश से ऐसा सदमा लगा कि फिर उसके चेहरे पर कभी भी खुशी नजर नहीं आई बल्कि वह अक्सर अपने साथी शिक्षा मित्रों से कहा करता था कि इस आदेश से उसकी बनी बनाई गृहस्थी उजड़ गई नौकरी जाने के ग़म में अक्सर उसकी आंखों से आंसू बहा करते थे इसी गम के चलते आज वह अपने घर के बाहर गुमसुम बैठा था तभी राकेश के बेन हेमरेज का अटैक पड़ गया और उसकी मौत हो गई ।खास बात तो यह है कि इसी गम के चलते अब तक दर्जनों शिक्षामित्र अपनी जान गवा चुके हैं । आज म्रत शिक्षामित्र की पत्नी सुनीता अपने पति के शव पर हाथ पटक-पटक कर रो रही थी कि अब उसकी अबोध बेटियों का आखिर पालन पोषण कैसे होगा शिक्षामित्र राकेश की आकस्मिक म्रत्यु पर अन्य शिक्षामित्रों राकेश बाजपेई, तारा सिंह यादव , लक्ष्मी नारायण , सत्येंद्र यादव , संजय शुक्ला , अजय कुमार, अरुण कुमार , सोनेलाल, मनसुखलाल, शिवराज , नीरज त्रिपाठी, राजेश कुमार , प्रवीण कुमार , ठाकुर प्रसादयादव व रामदयाल सहित सैकड़ों शिक्षामित्रों ने गहरा दुख व्यक्त किया है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger