Ads (728x90)

उन्नाव ,हिन्दुस्तानकीआवज़ , मोहित मिश्रा

जिस पर ग्रामीणों के विरोध के बाद विवाद शुरू हो गया । ग्राम प्रधान ने भी मौके पर पहुंचकर आपत्ति जतायी
ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा करके एक फैक्ट्री मालिक द्वारा निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया । जिस पर ग्रामीणों के विरोध के बाद विवाद शुरू हो गया । ग्राम प्रधान ने भी मौके पर पहुंचकर आपत्ति जतायी। जिसके बाद लेखपाल को बुलाकर जमीन की पैमाइश करायी गयी और अवैध निर्माण को रुकवा दिया गया।
मगरवारा गांव में एक व्यक्ति अपनी फैक्ट्री के पास दीवार निर्माण के लिए पिलर बनवाने का काम शुरू किया । जिस पर ग्रामीणों ने आपत्ति जतायी । ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जीएस की जमीन पर निर्माण किया जा रहा है । फैक्ट्री मालिकान का तर्क था कि उसने जमीन खरीदी है। जिसकी रजिस्ट्री उसके पास है । मामले की जानकारी पाकर ग्राम प्रधान गोवर्धन सिंह मौके पर पहुंचे और जीएस की जमीन पर हो रहे काम पर नाराजगी जाहिर कर काम बन्द करवा दिया । इसके बाद लेखपाल महेन्द्र यादव भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जमीन की नाप जोख कर पंचायत की भूमि को छोड़ कर फैक्ट्री मालिकान को निर्माण कार्य करवाने का आदेश दिया। ग्राम प्रधान का कहना है कि ग्राम सभा में पंचायत की जमीन पर किसी को अवैध कब्जा नहीं करने दिया जायेगा।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger