Ads (728x90)

-सपा नेताओ ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन दिया जिलाधिकारी क
कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन करते सपाई

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत दरों में की गयी भारी वृद्वि से आक्रोषित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद को दिया।
समाजवादी पार्टी ने राज्यपाल के नाम दिए गए संबोधित ज्ञापन में कहा कि भाजपा की आर्थिक नीतियों के चलते नोटबंदी व जीएसटी के कारण आम जनता पहले से ही परेशान थी महंगाई का मुंह सुरसा की तरह बढता जा रहा है जिसे नियंत्रित न कर प्रदेश की भाजपा सरकार ने विद्युत दरों में वृद्वि कर घरेलू अर्थ व्यवस्था पर करारी चोट का प्रहार किया है। जसके फलस्वरूप किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पडेगा भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से प्रदेश की जनता आक्रोषित है। समाजवादी पार्टी मांग करती है कि विद्युत दरों की वृद्वि को ततकाल वापस लिया जाये। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रदेश की विकास की दिशा में 9 माह में कोई भी विकास के लिए कदम नहीं उठाया और बिजली व्यवस्था को वर्वाद करने में काई कसर नहीं छोडी है नगरी निकाय चुनाव के दिनों में बिजली दरो की वृद्वि का प्रस्ताव छुपा कर रखा गया जो चुनावी प्रक्रिया के समाप्त होते ही लागू कर दिया गया यह भाजपा का आचरण जनविरोधी है। आगे कहा गया कि भाजपा सरकार ने अपने जनकल्याण के तमाम कथित वादों को दर किनार कर बिजली की ग्रामीण उपभोकता दरों में 63 से 150 फीसदी और किसानों के कार्यो के दरों में 50 फीसदी की वृद्वि कर दी गयी ग्रामीण क्षेत्रों में अनमीटर्ड कनेक्शन दरें बढाने के साथ उपभोकता का फिक्सचार्ज भी बढा दिया गया है। ग्रामीण मीटर्ड उपभोकता पहले 50 रू प्रति किलो वाट फिक्सचार्ज एवं 2 दशमलव 20 रू प्रति यूनिट के हिसाब बिल चुकाते थे अब उन्हें 80 रू प्रति किलो वाट फिक्सचार्ज और 5 रू 50 पैसा प्रति यूनिट के दर से बिजली का बिल चुकाना होगा। उन्होने कहा कि भातपा सरकार ने समाजवादी सरकार के समय की जनहितकारी व्यवस्थाओ को राग द्वेष की भावना के उददेश्य से व्यवस्थाओ को बदलने व उन्हें समाप्त कर रही है। पावर कार्पोरेशन भ्रष्टाचार का शिकार हो गया जो कमजोर वर्ग को अपना शिकार बना रहा है। उन्होने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने मुख्य मंत्रित्व के समय विद्युत उत्पादन क्षमता 85 सौ मेगावाट से बढाकर 16 हजार 5 सौ मेगावाट तक उत्पादन करा कर ग्रामीण क्षेत्र को 14 से 16 व शहरी क्षेत्र को 22 से 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति उपलब्ध करायी और साथ ही कई शहरो में अन्डरग्राउण्ड केबिलिंग के साथ लाइनलास रोकने की उपाय किए गए थे। समाजवादी पार्टी के नेताओ ने बढायी गयी विद्युत दरों को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख नबाब सिंह यादव, जिलाध्यक्ष मुन्ना दरोगा, कैश खां, नीलू यादव, कल्याण सिंह दोहरे, संजू कटियार, नेम सिंह यादव, भोले कुरैशी, अमित मिश्रा, सतेन्द्र यादव, बउअन तिवारी सहित अनेको नेता मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger