Ads (728x90)

नागपुर, दि. 19 : सोलापुर जिले की सांगोले किसान सहकारी कपड़ा मिल के लिए कर्ज उपलब्ध कराने के लिए पंढरपुर को-आॅपरेटिव अर्बन सोसाइटी को सरकार की ओर से अनुमति दी जाएगी। यह जानकारी आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दी।

सूत मिल की समस्याओं को लेकर विधानमंडल के मंत्रिपरिषद सभागृह में आयोजित बैठक को मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे। सहकारिता, वस्त्रोद्योग मंत्री सुभाष देशमुख, विधायक गणपतराव देशमुख, विधायक जयंत पाटिल, मुख्य सचिव सुमित मलिक, अपर मुख्य सचिव प्रवीण परदेशी,वस्त्रोद्योग अपर मुख्य सचिव उज्ज्वल उके आदि बैठक में उपस्थित थे। श्री देशमुख ने कहा कि सूखा प्रभावित इलाके की यह कपड़ा मिल अच्छी तरह से चलती आर रही है। यहां 900 से अधिक कामगार कार्यरत हैं। तथापि अंतराल में संचित घाटे के कारण कपड़ा मिल को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए 12 करोड़ रुपए का कर्ज की मांग बैंक से की गई है। इस कर्ज के लिए सरकार की अनुमति आवश्यक है। यह अनुमति मिलनी सरकार की ओर से मिलनी चाहिए।

मुख्यमंत्री श्री फडणवीस ने कहा कि कपड़ा मिल को कर्ज उपलब्ध कराने के लिए संबंधित बैंक को सरकार की ओर से जरूरी अनुमति दी जाएगी। बैंक नियमानुसार कपड़ा मिल को ऋण दे सकेगा। मुख्यमंत्री के सकारात्मक निर्णय पर विधायक श्री. देशमुख ने आभार माना।

Post a Comment

Blogger