Ads (728x90)

मुंबई , दि. 5 : खर्डा ( जिला-अहमदनगर) के नितिन आगे नाम के युवक की हत्या के प्रकरण में 13 गवाह अपनी गवाही से पलट गए हैं तथा 9 आरोपी निर्दोष छूट गए हैं । इस संबंध में राज्य सरकार बहुत गंभीर है । गवाही से पलट गए गवाहों पर कारवाई किये जाने के लिए सरकार अहमदनगर सत्र न्यायालय में अपील करेगी तथा इस फैसले को उच्चन्यायालय में चुनौती देने के लिए तैयार है ,यह जानकारी मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दी ।

कर्जत ताल्लुका के खर्डा गाँव के 17 वर्षीय युवक नितिन आगे की हत्या कर दी गई थी । इस मामले के 9 आरोपियों को अहमदनगर अदालत ने निर्दोष बरी कर दिया है । 26 में से 13 गवाह अपने बयानों से पलट गए हैं । ठोस सबूतों के अभाव में फैसले पर प्रतिकूल असर हुआ है । इस संदर्भ में नितिन के पिता राजू आगे ने 4 दिसम्बर को मुख्यमंत्री से मुलाकात की । मुख्यमंत्री ने नितिन के पिता को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया । इस अवसर पर सांसद अमर साबले भी उपस्थित थे । अपने बयानों से पलट गए 13 गवाहों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई किये जाने के लिए सरकार सत्र न्यायालय में अपील करेगी । इस संबंध में प्रस्ताव न्याय विभाग के पास भेजा जा रहा है । साथ ही सत्र न्यायालय के फैसले को सरकार मुंबई उच्च न्यायालय में चुनौती देने के लिए आवश्यक कार्यवाही कर रही है ।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger