Ads (728x90)

मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने साइबर सेल को जांच सौंपी। लेकिन घंटो मशक्कत के बाद भी कुछ हासिल न हुआ।

विशेष संवाददाता, हिन्दुस्तान की आवाज, बलराम गंगवानी

अहमदाबाद / इंटरनेशनल साइबर हैकर्स का नया कारनामा सामने आया है। अब हैकर्स ने मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी दहल के नाम से एक फर्जी फेसबुक पेज बना डाला। एसएसपी के नाम से फर्जी फेसबुक पेज बनाने की सूचना से मेरठ पुलिसमे हडकंप मच गया। पहले तो मेरठ पुलिस की साइबर टीम अपने स्तर पर इसकी जांच में जुटी रही लेकिन जब हैकर्स की जानकारी नहीं हो पाई तो एक्सपर्टस की मदद ली जा रही है।

एसएसपी का फर्जी फैसबुक पेज बनाकर हैकर्स ने इसका कितना उपयोग किया इसकी भी जानकारी मीडिया को नहीं दी गई। हैकर्स का दुस्साहस देखिए कि उसने कप्तान की पर्सनल आईडी से फोटो चुराकर इस पेज पर अपलोड कर दिए। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने साइबर सेल को जांच सौंपी है।

दरअसल, एसएसपी मंजिल सैनी दहल को जानकारी मिली कि उनके पद और नाम से फेसबुक पर एक फर्जी पेज संचालित किया जा रहा है। कप्तान ने पेज खोलकर देखा तो उसमें उनकी पर्सनल आईडी से फोटो उठाकर पेज पर अपलोड किए गए थे। जिसके बाद एसएसपी ने साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर अरूण कुमार वर्मा को तलब करते हुए मामले की तह तक जाने के आदेश दिए।

मामला पता चलने पर साइबर सेल के स्टॉफ में भी हड़कंप मच गया और सभी पेज को संचालित करने वाले की तलाश में जुट गए। लेकिन घंटो मशक्कत के बाद भी कुछ हासिल न हुआ।

साइबर सेल प्रभारी अरूण कुमार वर्मा ने बताया कि इस मामले में कैलीफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने दावा किया कि शीघ्र ही पेज बनाने वाले पुलिस की पकड़ में होंगे। इस बारे में जब एसएसपी से संपर्क किया गया तो उनसे बात नहीं हो पाई।

इसकी जानकारी पुलिस महकमे के आलाधिकारियों को भी दी जा चुकी है। स्थानीय साइबर सेल को कैलीफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय से जानकारी मिलने का इंतजार है। तभी कुछ स्थिति स्पष्ट हो सकती है। खबर लिखे जाने तक साइबर सेल के एक्सपर्ट अपने स्तर से इसकी जानकारी करने का प्रयास कर रहे हैं।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger