Ads (728x90)

मंत्री प्रा. राम शिंदे की कोशिश लाई रंग


मुंबई, दि. 22 : अहमदनगर जिले के कर्जत में दि. 27 दिसंबर से 1 जनवरी 2018 तक राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है. इस प्रतियोगिता को राज्यस्तरीय छत्रपति शिवाजी चषक कबड्डी स्पर्धा नाम दिया गया था. लेकिन जलसंधारण मंत्री तथा अहमदनगर जिला के पालकमंत्री प्रा. राम शिंदे ने राज्य के स्कूली शिक्षा व खेल मंत्री विनोद तावडे से पत्राचार कर प्रतियोगिता के नाम में मामूली बदलाव करने की मांग की थी. उनकी मांग को स्वीकार कर प्रतियोगिता का नामकरण छत्रपति शिवाजी महाराज चषक राज्यस्तरीय कबड्डी क्रीडा स्पर्धा किया गया है. इस संबंध में स्कूली शिक्षा व खेल विभाग ने शासनादेश दिनांक 21 नवंबर को जारी किया.

कर्जत ( अहमदनगर) में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा. पालकमंत्री प्रा. शिंदे के मार्गदर्शन में प्रतियोगिता की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. प्रतियोगिता का नियोजन बेहतर ढंग से हो इसके लिए सभी स्तर पर तैयारियां शुरू की गई हैं. हाल में प्रा. शिंदे के हाथों प्रतियोगिता मैदान तैयार करने के काम का शुभारंभ भी किया गया.

कर्जत के दादा पाटील महाविद्यालय के सामने खुले प्रांगण में 25 हजार दर्शक बैठ सके, यैसा खेल का मैदान बनाया जाएगा. प्रतियोगिता के लिए 4 मैदान होंगे. कर्जत जैसी तहसील में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता होनेवाली है. यह बडी बात है, इसलिए अनुशासन, नियोजन और सामूहिक प्रयाश से इस प्रतियोगिता को सफल बनाने की अपील पालकमंत्री श्री शिंदे ने की है.

प्रा. शिंदे ने बताया कि कबड्डी प्रतियोगिता लाइट की रोशनी में होगी. पुरूष व महिलाएं प्रत्येक की 16 टीम शामिल होगी. 27 से 31 दिसंबर की कालावधि में मुकाबले होंगे. 1 जनवरी 2018 को दोनों समूहों का फाइनल मुकाबला होगा. खेल व युवक निदेशालय, महाराष्ट्र राज्य कबड्डी एसोसिएशन और स्थानीय आयोजन समिति की ओर से यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger