Ads (728x90)

भारतीय छात्रों को अध्ययन के लिए ऑबर्न यूनिवर्सिटी आने का दिया निमंत्रण ~


मुंबई, 14 नवंबर 2017: भारत में 2006 में अखबार संचालन 39.1 मिलियन था जो कि 2016 में 60 प्रतिशत बढ़कर 62.8 मिलियन हो गया हैं। ऑबर्न यूनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोवोस्ट डॉ एम्मेट विन ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में बताया के भारत में पत्रकारिता का भविष्य उज्वल हैं। पत्रकारिता का महत्वपूर्ण कार्य सूचना देना है। सूचना संदेश लोकतांत्रिक निर्णय प्रणाली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह समाज में पारदर्शिता लाता है। अमेरिका और भारत दोनों ही लोकतांत्रिक हैं और इसलिए पत्रकार इस सिस्टम का अभिन्न अंग बन गए हैं। उन्होंने भारतीय छात्रों को कम्युनिकेशन और जर्नलिज़म के अध्ययन के लिए ऑबर्न यूनिवर्सिटी आने का आमंत्रण दिया।


उन्होंने आगे बताया हमारा कम्युनिकेशन और जर्नलिजम स्कूल छात्रों को विभिन्न, वैश्विक समाज में काम करने के लिए तैयार करती है। पाठ्यचर्या छात्रों को दृश्य, लिखित और मौखिक संचार कौशल को परिशोधित और तेज करती है, उन्हें एक तेजी से डिजिटल दुनिया में गंभीर रूप से सोचने के लिए प्रशिक्षण देती है। छात्र मीडिया और पेशे के विशिष्ट क्लबों में शामिल होने के साथ-साथ उद्योग के पेशेवरों और पूर्व छात्रों के साथ नेट्वर्किंग के अवसरों के माध्यम से छात्रों को आत्म-भरोसे से कार्यबल में प्रवेश करने के लिए तैयार करने के अनुभवों को हासिल करने में छात्रों को लाभ मिलता है।


1856 में स्थापित ऑबर्न यूनिवर्सिटी में 1,841 एकड़ क्षेत्र में 427 भवनों के निर्माण के साथ एक विशाल परिसर है। भारत के लगभग 100 छात्र हर साल ऑबर्न में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए नामांकित होते हैं।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger