Ads (728x90)

मुंबई, 15 नवंबर 2017: बालदिवस के उपलक्ष्य में बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखरेने के लिये, भारत के वर्चुअल होम शॉपिंग ब्रांड नापतोल ने नवी मुंबई में रॉबिन हुड आर्मी द्वारा चलाये जा रहे ‘खुशियों की पाठशाला’ के लगभग 500 झुग्गीवासी बच्चों के लिये ‘नापतोल बच्चा पार्टी’ का आयोजन किया। नापतोल की टीम ने पाया कि इनमें से अधिकांश बच्चों के पास सही स्कूल बैग नहीं हैं, वह घिसी हुई चप्पलें पहनते हैं या फिर नंगे पैर चलते हैं। इसलिये, ग्रीनसोल के साथ मिलकर इन स्कूली बच्चों को पुनर्चक्रित फुटवियर एवं स्कूल बैग का वितरण किया।


‘नापतोल बच्चा पार्टी’ के बारे में टिप्पणी करते हुए नापतोल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु अग्रवाल ने कहा, ‘‘इस पहल का लक्ष्य अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ समय निकालकर इन वंचित बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाना है। बच्चों को फुटवियर और स्कूल बैग देकर हम उन्हें नियमित रूप से स्कूल जाने के लिये प्रोत्साहित करना चाहते हैं। ग्रीनसोल के साथ हमारी साझेदारी नापतोल के स्थायी पर्यावरणीय अभ्यासों को बढ़ावा देने के दर्शन और बच्चों को नियमित रूप से स्कूल जाने के लिये प्रोत्साहित करने के बिल्कुल अनुरूप है। इतनी विषमताओं, जैसे कि नंगे पैर होने के बावजूद पढ़ाई के लिये बच्चों का उत्साह दिल को छूने वाला है! हमें आशा है कि हमारे द्वारा प्रदान किये गये जूते इन बच्चों को पसंद आएंगे और इसी समय हम उन्हें पर्यावरण से संबंधित मुद्दों के प्रति जागरूक भी करेंगे।’’

नापतोल ने हमेशा अपने परिचालन के माध्यम से सभी के जीवन में महत्व को बढ़ाने में विश्वास किया है। इस वर्ष के आरंभ में शुरू हुई नापतोल की सामाजिक पहल ‘नन्हीं मुस्कान’ के अंतर्गत पहले ही कई परोपकारी गतिविधियों का संचालन किया जा चुका है, जिनमें मकर संक्रांति के दौरान दिये गये ऑर्डर्स से अर्जित कंपनी की आय का एक हिस्सा पालघर के विक्रमगढ़ आश्रम स्कूल में रहने वाले 550 विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधायें मुहैया कराने के लिये दान किया जाना शामिल है। इसके बाद विद्यालय में भर्ती को प्रोत्साहित करने के लिये छात्राओं के लिये शौचालय बनवाने के लिए दान दिया गया। नापतोल ने गिरिजा फाउंडेशन के 50 विद्यार्थियों की शिक्षा को एक वर्ष के लिये भी प्रायोजित किया।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger