Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

फोटो 2 परिचय-शहर से अतिक्रमण हटवाते सदर कोतवाल
कन्नौज। नगर की यातायात व्यवस्था को चाक-चैबन्द बनाने के लिए रविवार को सदर कोतवाली पुलिस द्वारा सरायमीरा के जीटी रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जिससे समूचे क्षेत्र में ठेला-ठिलिया वालों के साथ दंुकनदारों में हडकंप मच गया। सदर कोतवाली पुलिस ने ठेला-ठिलिया वालो को फुटपाथ से हटाते हुए दंुवारा अतिक्रमण न किए जाने की हिदायत दी तो वहीं फुटपाथ पर ठेला-ठिलिया लगाकर गुजारा करने वालो के सामने रोजी रोटी का संकट उत्पन्न हो गया।
ग्यातव हो कि जीटी रोड के दोनो किनारो पर ठेला-ठिलिया वालो के साथ फुटपाथिया दुकनदार व टैम्पो टैक्सी वालो ने अतिक्रमण कर जाल बिछाकर समुचे फुटपाथ को निगल लिया था जिसके फलस्वरूप  आम लोगो को आने जाने में भारी असुविधाओ का सामना करना पड रहा था जिसकी शिकायतें ततकालीन जिलाधिकारी से की गयी थी किन्तु उनकी स्थानान्तरित होते ही मामला जहां का तहां रूक गया उसके बाद भी इसकी शिकायतें की गयी किन्तु जिला प्रशासन द्वारा कोई भी कार्यवाही अमल में नहीं लायी गयी रविवार को अचानक सदर कोतवाली पुलिस द्वारा चलाये गये अतिक्रमण अभियान से फुटपाथिया सहित दुकनदारो में हडकंप सा मच गया और देखते ही देखते जीटी रोड का फुटपाथ साफ हो गया। इस संबन्ध में दुकनदारो का कहना है कि उनकी रोजी रोटी यही है जब हम लोग फुटपाथ पर दुकान लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है। जिलाधिकारी से मांग की है कि हम फुटपाथिया दुकनदारो को नगर क्षेत्र में कोई स्थान उपलब्ध कराये जाये जहां हम लोग धन्धा कर परिवार का भरण पोषण कर सके।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger