Ads (728x90)


भ्रष्ट ठेकेदारों का ठेका रद्द किया जाए-- निलेश चौधरी।

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन


भिवंडी।एम हुसेन।भिवंडी मनपा वार्ड क्रमांक 23 के नगरसेवक व भाजपा गटनेता निलेश चौधरी ने आरोप लगाया है कि वार्ड की दुर्दशा के लिए मनपा के वरिष्ठ अधिकारी पूर्णरूप से जिम्मेदार हैं ।समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं वार्ड में ठीक से सड़क नहीं, गटर की दशा ठीक नहीं, पीने का स्वच्छ पानी की आपूर्ति नहीं ,स्ट्रीट लाइट बंद, चारों तरफ गंदगी का अंबार लगे रहने जैसी मूलभूत नागरिक समस्याएं वार्ड में विद्यमान हैं ।दर्जनों पत्र लिखने के बाद भी मनपा अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। भाजपा गट नेता निलेश चौधरी ने मनपा आयुक्त को पत्र देकर मांग की है कि रास्ता खराब बनाने वाले तथा स्ट्रीट लाइट की मरम्मत का ठेका लेने वाले भ्रष्टाचारी ठेकेदारों का ठेका अविलंब रद्द किया जाए। लेकिन उस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जनता परेशान है और वह अपनी शिकायत नगरसेवकों से करती है लेकिन मनपा के वरिष्ठ अधिकारी व मनपा आयुक्त नगर सेवकों की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेते इसलिए वार्ड में विकट समस्या बनी हुई है।
बता दे कि कामतघर तडाली से लेकर अंजुर फाटा तक फैले मनपा वार्ड क्रमांक 23 में जनसमस्याओं की भरमार है वार्ड के साईं नगर में विगत 4 महीनों से पीने का पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है इसी प्रकार शिवराम नगर ,साईं नगर, हलवा पाड़ा तडाली, जूनी तडाली, राजीव गांधी नगर आदि क्षेत्र में चलने के लिए रास्ता नहीं है , गटरे पूरी तरह से टूटी-फूटी पड़ी हुई हैं गटरों का मलयुक्त पानी सड़क पर बहते रहता है। पीने का पानी पर्याप्त मात्रा मे नहीं आता।पेयजल का संकट हमेशा बना रहता है। साफ सफाई का काम भी सफाई कर्मचारी या सफाई ठेकेदार ठीक से नहीं करते हैं ।वार्ड में पर्याप्त सार्वजनिक शौचालय का अभाव है ।वार्ड के 80% क्षेत्रफल में स्ट्रीट लाइट कई महीनों से बंद पड़ी हुई हैं ।शाम को 6 बजे के बाद घोर अंधेरा हो जाता है ।जिससे झोपड़पट्टी क्षेत्र की घनी बस्ती में लोगों का आना जाना मुश्किल हो जाता है। अंधेरा होने के कारण क्षेत्र में छिनैती तथा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाएं आम बात हो गई हैं। इस संदर्भ में वार्ड के भाजपा नगरसेवक व मनपा में भाजपा गटनेता निलेश चौधरी से संपर्क किया गया तो चौधरी ने बताया कि इस वार्ड में अंडर ग्राउंड ड्रेनेज लाइन बनाने का ठेका मे. ईगल कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया है इस कंपनी ने बनी बनाई सड़कों को तोड़कर आधा अधूरा काम किया। काम ठीक से नहीं करने के साथ आधा काम करके छोड़ दिया है ।उक्त संदर्भ में पता लगाया गया तो मालूम हुआ कि मनपा आयुक्त ने ठेकेदारों के भ्रष्टाचारी रवैये और ठीक से काम न करने के कारण उनका काम रुकवा रखा है ।नगरसेवक चौधरी ने बताया कि इस मुख्य मार्ग पर जो रेलवे स्टेशन की तरफ जाता है वह RCC रोड मंजूर हुआ है लेकिन जब तक अंडर ग्राउंड ड्रेनेज लाइन का काम पूरा नहीं हो जाता उस पर RCC रोड नहीं बन सकता है सड़क के संदर्भ में चौधरी ने बताया कि 2 साल पहले यह सड़क बनाने का काम ठेकेदार यू सी एल कंपनी ने लेकर 2015 में बनाया था जिसका 3 साल का समय 2017 में खत्म होता है सड़क निर्माण का काम बेहद घटिया होने के कारण सड़क पूरी तरह से उखड़कर गड्ढों में तब्दील हो गई है। इस संदर्भ में मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर ठेकेदार की शर्तों के अनुसार उसे सड़क बनवाने की मांग कई बार की है परंतु आज तक मनपा आयुक्त द्वारा कोई उचित जवाब नहीं मिला। इसी प्रकार से प्रभाग क्रमांक 3 में स्ट्रीट लाइट का ठेका लेने वाले ठेकेदार का काम घटिया और निकृष्ट दर्जा का है। जिसका ठेका रद्द करने की मांग पत्र दे करके किया गया है ।लेकिन मनपा आयुक्त व उक्त विभाग से संबंधित अधिकारियों द्वारा कोई कार्य न किए जाने से जनता की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। भाजपा नगरसेवक निलेश चौधरी ने आयुक्त से लिखित शिकायत पत्र देकर मांग की है कि यदि में ईगल कंस्ट्रक्शन कंपनी अंडर ग्राउंड ड्रेनेज लाइन का कार्य ठीक पद्धति से नहीं कर रहा है तो उसका ठेका रद्द कर किसी अन्य ठेकेदार को ठेका दिया जाना चाहिए ताकि भिवंडी की सड़कों का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। वार्ड नगरसेवक निलेश चौधरी ने वार्ड की दुर्दशा के लिए पूरी तरह से मनपा प्रशासन के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके ऊपर ठेकेदारों से सांठगांठ कर काम करने का गंभीर आरोप भी लगाया है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger