Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन
भिवंडी।एम हुसेन। भिवंडी के सड़कों की दुर्दशा एवं अन्य नागरी सुविधाओं को लेकर यहां के जनप्रतिनिधियों एवं मनपा में आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर जारी है। वहीं शहर के अंदर के सड़कों को दुरूस्त न कराए जाने के कारण नागरिकों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है जिसमें सबसे अधिक परेशानी पैदल जाने वाले स्कूली बच्चों को उठानी पड रही है ।
गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से यहां के सड़के दुरूस्त न कराए जाने के कारण शहर के सभी सड़कों की हालत अति जर्जर हो गई है।शहर के सड़कों की इस दुर्दशा की सबसे बडी जिम्मेदार यहां सीवर लाइन डालने वाली निजी कंपनी है।जिसने सीवर लाइन डालने के लिए सड़कों की खुदाई तो कर दिया परंतु मनपा द्वारा किए गए करार के मुताविक उसे दुरूस्त नही कराया।जिसका खामियाजा यहां के नागरिकों को उठाना पड़ रहा है।जिसमें सबसे अधिक परेशानी पैदल स्कूली जाने वाले बच्चों को उठानी पड़ रही है। सड़कों को दुरूस्त कराने के बजाय यहां के जनप्रतिनिधियों एवं मनपा अधिकारियों में केवल आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है।यहां के जनप्रतिनिधि शहर की सड़कों को दुरूस्त कराए जाने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा करोड़ों रुपए दिलाने की बात कर रहे हैं और उसके लिए शहर की सड़कों को आरसीसी सड़क बनाने का दिवास्वप्न दिखा रहे हैं।बरसात के दौरान महापौर जावेद दलवी ने शहर की 52 सड़कों को दुरस्त कराने का आश्वासन दिया था इसी प्रकार शहर के अन्य जनप्रतिनिधि भी शहर की सड़कों को दुरूस्त कराए जाने का वादा पर वादा कर रहे हैं।लेकिन बरसात के दौरान जहां कीचड़ एवं गड्ढों से होकर यहां के नागरिकों को जाना पड़ता था वहीं आजभी धूल भरी गंदगी से होकर गुजरना पड़ रहा है ।

बतादें कि नागांव के अनमोल होटल- फातमानगर रोड की हालत इतनी खराब है कि उस पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है बरसात के दौरान इस सड़क पर जगह-जगह हुए गड्ढों में पानी भरने से लगभग एक फिट पानी से होकर बच्चों को जाना पड़ता था इस सड़क पर सीवर लाइन डालने के बाद ठेकेदार द्वारा उसे दुरूस्त नही कराया गया ।जिसके कारण सड़क की हालत अति जर्जर हो गई है ।जबकि अनमोल होटल फातमानगर रोड पर आशीर्वाद हिंदी हाईस्कूल,आशीर्वाद हिंदी प्राथमिक स्कूल,नवजीवन इंग्लिश स्कूल,अलहुदा उर्दू स्कूल एवं राईटवे उर्दू स्कूल संचालित है जिसमें तीन हजार त बच्चे शिक्षा ग्रहण कररहे हैं ।इसमें अधिकांश बच्चे पैदल स्कूल जाते हैं ,फातमानगर रोड को दुरूस्त न कराए जाने के कारण जहां उसकी हालत दिन प्रति दिन खराब होती जा रही है वहीं सड़क पर जगह-जगह कचरा जमा होने के कारण पूरी सड़क पर हमेशा गंदगी का साम्राज्य बना रहता है स्कूल के मुख्याध्यापकों द्वारा सड़क दुरूस्त कराए जाने के लिए मनपा से बार-बार मांग करने के बावजूद उस पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। इसी प्रकार गैबीनगर से नागांव,शांतिनगर से नागांव,नवीवस्ती,रतन टॉकीज से भंडारी कंपाउंड,बालाजी नगर, 72 गाला सहित शहर की दर्जनों सड़के ऐसी हैं जिनकी हालत अतिजर्जर हो हम चुकी है जो भिवंडीकरों के लिए एक गंभीर समस्या बनीं हुईं है ।
------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger