Ads (728x90)

मुंबई ।संवाददाता

मुंबई, बेस्ट उपक्रम के तील सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पिछले एक वर्ष से भविष्य निर्वाह निधी और ग्रॅज्युइटी की रक्कम नही मिली है. इसके लिए दो कर्मचारी न्याय मांगने के लिए न्यायालय में भी गए. जिसमे से एक बकाया राशी पर १० प्रतिशत की दर से रूपये देने का न्यायालय ने आदेश दिया. इस तरह यदि सभी कर्मचारियों को १० प्रतिशत से रुपया देना पड़ेगा तो बेस्ट आर्थिक रूप से महंगा पड़ेगा. इसलिए बेस्ट पांच - छे प्रतिशत से रुपया लेकर सेवानिवृत्त कर्मचारियों को बकाया राशी दिया जाये. उसी तरह समयपर उन्हें बकाया राशी नही मिली तो किसानो की तरह उनके पास भी आत्महत्या के शिवा और कोई मार्ग नही बचेगा यह भाजपा के सदस्य श्रीकांत कवठणकर ने कहा. बेस्ट के बजटपर अपने संबोधन में यह डर व्यक्त किया.

ग़ौरतलब है की बेस्ट को आर्थिक नुकसान की खाई से बाहर निकालने के लिए कवठणकर ने तरह तरह की अनेक उपाय और योजना का सुझाव बताया. बस स्टॉप पर यात्रियों को इंतजार करना न पड़े इसके लिए बस छोड़ने के लिए योग्य प्रबंध करे. इसके लिए बस डिपो के अधिकारियो को निर्णय लेने का अधिकार दिया जाये. ट्रायमॅक्स नादुरुस्त व अपर्याप्त होने का असर बेस्ट के राजस्व पर परिणाम पड़ रहा है यह कवठणकर ने ध्यान दिलाया. मुंबई के अवैध वाहनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के कारण बेस्ट को नुकसान हो रहा है, अवैध वाहनों को रोकने के लिए पुलिस की सहायता लेकर अवैध वाहनों के ऊपर कारवाई करने पर बेस्ट के यात्रियों में बढ़ोतरी होगी यह भी श्री कवठणकर ने कहा. उक्त अवसर पर शिवसेना के सदस्य राजेश कुसळे ने अपना विचार व्यक्त करते हुवे कहा कि कर्मचारियों की संख्या कम होने से बस डिपो में अनेक बस खड़ी होने से उसका असर बेस्ट के राजस्व पर हो रहा है और बेस्ट में कर्मचारियों की नियुक्ति किये जाने की मांग की. बेस्ट में इलेट्रीक बस आने के वजह से इंधन की बचत के साथ पर्यावरण को बचाने के लिए मदत मिलेगी इसलिए इलेट्रीक बस ने बढ़ोतरी किये जाने की मांग कुसळे ने किया. पालिका आयुक्त अजोय मेहता ने बेस्ट आर्थिक खाई से बाहर निकालने के लिए कुछ सुझाव दिया था. जिसमे से अनेक सुझाव बेस्ट समितीने स्वीकार किया है और उसपर अमल ठीक तरह से होनेपर बेस्ट की सन २०१७-१८ के बजट में नुकसान ८८०. ८८ से ३७६. ७७ करोड़ तक कम हो सकती है यह बेस्ट के प्रबंधक सुरेंद्रकुमार बागडे ने उक्त अवसर पर आए हुवे सुझावों पर खुलासा किया.
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger