Ads (728x90)

नई दिल्ली, 6 नवंबर, 2017: इंडियन टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के सचिव और इको रेंट ए कार के निदेशक राजेश लूंबा ने हरियाणा की यात्रा करने वाले या उससे होकर गुजरने वाले वाहनों पर यात्री करों में वृद्धि के खिलाफ विरोध जताने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व किया। मुख्यमंत्री ने 22 अक्टूबर 2017 को चंडीगढ़ में एक बैठक में उद्योग निकाय के सदस्यों द्वारा बताई गई इन समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया था कि वोल्वो बसों पर कर मासिक कर दरों में कमी की जाएगी।

हरियाणा जाने वाले या इससे होकर गुजरने वाले किसी भी वाणिज्यिक यात्री वाहन पर इस साल के शुरू में हरियाणा मोटर व्हीकल टैक्स लागू किया गया था जिससे टैक्सी चालकों और ट्रांसपोर्टरों में नाराजगी पैदा हुई। यह कर पूर्ववर्ती पैसेंजर्स एंड गुड्स टैक्स के मुकाबले 10 गुना अधिक है और इस वजह से विभिन्न टैक्सी और अन्य वाहन चालकों और ऑपरेटरों को नुकसान हो रहा हैा। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को गुड़गांव और फरीदाबाद में परिचालन करने वाली टैक्सियों पर इस तरह के अनुचित कराधान से मुख्यमंत्री को अवगत कराया और यह भी बताया कि इससे इन शहरों में उनके व्यवसाय का विकास प्रभावित होगा। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि यह समस्या सुलझाई जाएगी और फरीदाबाद और गुड़गांव में और इसके आसपास से गुजरने वाली टैक्सियों के लिए समाधान तलाशा जाएगा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आईटीटीए के सचिव राजेष लूंबा ने कहा, ‘हम माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के मैत्रीपूर्ण रुख से उत्साहित हैं। उन्होंने हमारी चिंताएं बेहद गंभीरता के साथ सुनीं और इस बारे में जल्द निर्णय लेने में दिलचस्पी दिखाई। हम इन करों में सुधार की उम्मीद करते हैं जिससे सरकार को गुड़गांव और फरीदाबाद जैसे तेजी से विकसित हो रहे षहरों में आसान और सुविधाजनक परिवहन बरकरार रखते हुए राजस्व सृजित करने में मदद मिलेगी, लेकिन साथ ही टूरिस्ट टैक्सी ऑपरेटरों की समस्याओं के प्रति खट्टर के आश्वासन के लिए हम उनके आभारी हैं।’
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger