Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान
कन्नौज। छत पर गयी महिला का अचानक पैर फिसलने के कारण नीचे आ गिरी जिसे परिजन उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गये जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिससे उसके घर वाले उसे बिना पोस्टमार्टम कराये ही घर वापस ले गये घटना के विषय में बताया गया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मित्रसेनपुर निवासी 60 वर्षीय शहजान बेगम पत्नी अलीशेर किसी काम से अपने घर की छत पर गयी थी जिनका पैर फिसलने के कारण नीचे आ गिरी और उनकी मौत हो गयी।
--------------------------------------------------
पर्यावरण समस्या एवं पर्यावरण संरक्षण विषय पर छात्रो ने उकेरे अपने मनोभाव
फोटो 1 परिचय-निबंध प्रतियोगिता में भाग लेते छात्र-छात्राऐं

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान
कन्नौज। नगर के पंडित सुंदर लाल मेमोरियल परास्नातक महाविद्यालय में शनिवार को पर्यावरण समस्या एवं पर्यावरण संरक्षण विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के बीए व एमए के सैकडो छात्रो ने अपनी लेखन प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में महाविद्यालय की प्राचार्या डां0 शशीप्रभा अग्निहोत्री ने निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।
ज्ञातव्य है कि महाविद्यालय अनेको प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा इसी माह में प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी जिसकी श्रंखला में शनिवार को निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अगली प्रतियोगिता भाषण प्रतियोगिता के रूप में आयोजित की जायेगी जिसका विषय होगा आतंकवाद विश्व मानवता के लिए खतरा है। 8 दिसम्बर को बेटी बचाओ-बेटी पढाओ व स्वच्छ भारत विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिता संयोजक डां0 कृष्ण कांत दुबे ने कहा कि इन प्रतियोगिताओ का आयोजन करने का एक ही उददेश्य है कि छात्र-छात्राओ के अन्दर छिपी प्रतिभा को बाहर लाना है व उनके अन्तः करण में जन जागृति कर उन्हे प्रेरित करना। इस मौके पर डां0 संगीता पांण्डेय, डां0 पूजा त्रिपाठी, सतेन्द्र सिंह, अनूप चैरसिया, सुधीर तिवारी, अखिलेश पांण्डेय, अभिषेक पाठक, अर्चना मिश्रा, विमलेश व सुबोध आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger