Ads (728x90)

कोतवाली में बैठा ट्रेक्टर चालक

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। प्रदेश की योगी सरकार में लाख शख्ती के बाबजूद भी सरकार में राज्य मंत्री अर्चना पाण्डेय के ग्रह जनपद में धडल्ले के साथ अवैध खनन का गोरख धन्धा बदस्तूर जारी है। प्रातः के समय अवैध खनन कर जा रही ट्रेक्टर ट्राली को ले जाने की सूचना किसी मुखबिर द्वारा यूपी 100 पुलिस को दे दी गयी जिससे बौखलाहट में आए ट्रेक्टर चालको ने ट्रेक्टर को दुतग्रामी गति से भगाने के प्रयास में एक गांव की सडक के साथ बनी पक्की नाली को तोडते हुए ट्रेक्टर ट्राली पलट गयी जो एक बडी घटना को अंजाम दे देती किन्तु ईश्वरी चमत्कार से बडी घटना घटित होने से बच गयी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रेक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक अन्य व्यक्ति भाग जाने में कामयाब रहा। पुलिस ने घटना का मुकदमा पंजीकृत किए जाने के साथ जांच पडताल शुरू कर दी है।

घटना के विषय में मिली जानकारी के अनुसार जनपद में अवैध खनन का गोरख धन्धा तेजी के साथ फल फूल रहा है और सत्ता पक्ष की सह पर अवैध खनन का काम धडल्ले से किया जा रहा है जिसे वदस्तूर जारी रखते हुए इस गोरख धन्ध्ेा में लिप्त लोगों द्वारा दनियापुर घाट से बालू का अवैध खनन कर बालू को ट्रेक्टर ट्राली से लेकर प्रातः के समय जा रहे थे तभी किसी खास मुखबिर द्वारा यूपी 100 पुलिस को अवैध खनन कर बालू ले जाने की सूचना दे दी गयी। घटना की सूचना पाते ही सदर कोतवाली पुलिस हरकत में आ गयी और कोतवाली प्रभारी ऐके सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अवैध खनन कर जा रही ट्रेक्टर ट्रालियों को पकडने के लिए पीछा किया जिसकी जानकारी हो जाने पर जिसकी जानकारी होने पर चालको ने अपने वाहनो को वेतरतीव ढंग से भगाना शुरू कर दिया और नजरापुर गांव में घुस गए जिन्होने सडक के साथ पक्की नाली को तोडकर खेतो की तरफ भागने का प्रयास किया। जहां टयूबेल के समीप कुछ बच्चे सुबह के समय नित्य क्रिया कर रहे थे जो ट्रेक्टर ट्राली पलटने से बाल-बाल बचे पुलिस ने ट्रेक्टर चालक पवन निवासी बेहटा थाना ठठिया को गिरफ्तार कर लिया जब कि एक अन्य भाग जाने में सफल रहा। खनन निरीक्षक मो0 एजाज ने तहरीर देकर सदर कोतवाली में उक्त के विरूद्व मुकदमा पंजीकृत कराया। पुलिस तहरीर के आधार पर घटना की जांच पडताल कर रही है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger