Ads (728x90)

वाॅटर कप प्रतियोगिता में सहभागी होने के लिए जलयुक्त गाँवों को प्रोत्साहन दिया जाए -मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस

मुंबई , दि. 22 : पाणी फाउंडेशन की वाॅटर कप प्रतियोगिता राज्य सरकार की जलयुक्त शिवार योजना की पूरक है । जलयुक्त योजना के अंतर्गत आये अधिक से अधिक गाँवों को इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए । इसके लिए जिलाधिकारी प्रोत्साहन दें साथ ही पाणी फाउंडेशन का इस स्पर्धा के लिए सहयोग करें , ऐसे निर्देश मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आज दिये ।

राज्य सरकार के सहयोग से वाॅटर कप प्रतियोगिता सफल हुई है । 75 ताल्लुकों में यह प्रतियोगिता आयोजित हुई , अभिनेता आमिर खान ने ऐसा बताया । आमिर खान की पाणी फाउंडेशन संस्था की ओर से आयोजित होने वाली वाॅटर कप प्रतियोगिता के संबंध में राज्य के जिलाधिकारियों से मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस तथा अभिनेता आमिर खान ने संवाद स्थापित किया । इसी अवसर पर मुख्यमंत्री बोल रहे थे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पाणी फाउंडेशन की ओर से वाॅटर कप स्पर्धा में राज्य के 24 जिलों के 75 ताल्लुका में आयोजित होगी । इसके लिए सरपंच और उपसरपंचों को तथा ग्राम संस्थाओं को तैयार करने के लिए जिलाधिकारियों को प्रयास करना चाहिए । इस प्रतियोगिता में नरेगा में हुए कामों का समावेश किया जाना चाहिए । प्रतियोगिता के निमित्त से गाँवों में पानी की कमी की समस्या दूर होगी ।

अभिनेता आमिर खान ने कहा कि पिछले दो वर्षों षे इस प्रतियोगिता के लिए राज्य सरकार ने भरपूर सहयोग दिया है । इसीलिए यह प्रतियोगिता सफल हो पायी है तथा गाँव जलयुक्त होने लगे हैं । पहले साल में तीन ताल्लुके तथा दूसरे साल में 30 ताल्लुके प्रतियोगिता में शामिल हुए । इस बार यह संख्या 75 है ।



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger