Ads (728x90)

मुंबई । संवाददाता

मुंबई, बेस्ट की आर्थिक स्थिती खराब होने से कर्मचारियों को बोनस नही मिलेगा यह भूमिका पालिका आयुक्त ने लिया था. इसलिए कर्मचारी संघटन ने अनशन सुरु करकर भाऊबीज के दिन हड़ताल करने की चेतावनी दिया था. बेस्ट कर्मचारियों की कृती समितीने हड़ताल की चेतावनी दिए जाने के बाद आज महापौर के पास हुई बैठक में कर्मचारियों को 5 हजार 500 रुपये बोनस दिए जाने की महापौर ने घोषणा किया है. इसके लिए पालिका बेस्ट को २५ करोड़ रुपये देने वाली है यह रक्कम कर्मचारी और अधिकारियों को किस तरह दिया जाए यह बेस्ट प्रशासन ठहराना है यह महापौर ने कहा.

बेस्ट की आर्थिक स्थिती खराब है. कर्मचारी संघटन दिवाली के लिए बोनस मिले, इसके लिए प्रयत्न कर रही है. आर्थिक स्थिती के कारण बेस्ट बोनस देने की स्थिती में नही है. कानूनी बाधा के कारण महापालिका को भी बेस्ट को सीधे मदत करने में रुकावट हो रही है. यह बात को ध्यान देकर महापालिका बोनस की जगह उतनी रकम पहले (Advance) कर्ज, सुधारने के शर्त पर बेस्ट को देने के लिए तैयार है. बेस्ट यह रक्कम कर्मचारियों एडवांस रक्कम के रूप में दी जाएगी. यह सुधारने की प्रक्रिया सुरु होनेपर दी जाने वाली एडवांस रक्कम बोनस के रूप में गिनी जाएगी . सुधारने की प्रक्रिया सुरु न होनेपर फिलहाल दिवाली के लिए दी रक्कम एडवांस समझकर प्रचलित नियम की तरह ही बाद में वसूल किया जाएगा यह जानकारी केली पालिका के तरफ से दी गयी है. बेस्ट आर्थिक संकट में है. बेस्ट को आर्थिक संकट बाहर निकालने के लिए प्रशासन को प्रयत्न करना चाहिए, बेस्ट का बजट पालिका के बजट में विलीन करने के लिए आने वाले पालिका के महासभा में मंजुरी दि जाएगी यह महापौर महाडेश्वर ने कहा. बेस्ट कर्मचारियों की युनिअयन और कृती समितीने १८ अक्टूबर से उपोषण सुरु किया था और २१ अक्टूबर को भाऊबीज के दिन हड़ताल करने की चेतावनी दिया था. फिलहाल अब बोनस घोषित किये जाने से भाऊबीज के दिन होने वाला हड़ताल टल गया है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger