Ads (728x90)



कन्नौज। स्वच्छता अभियान के तहत जनपद को खुले से शौच मुक्त करने के लिए जनपद में शनिवार को एक साथ 14500 शौचालयो का निमार्ण कार्य शुरू कराया गया। जिसकी वास्तविकता व हकीकत से रूवरू होने के लिए जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने विकास खण्ड जलालाबाद व उमर्दा के कई गांवों का अचैक निरीक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों व ग्राम प्रधानो को निर्देश देते हुए कहा कि शौचालयो के निमार्ण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये।

जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि जनपद को 31 दिसम्बर 2017 तक खुले में शौच से मुक्त किया जाना है जिसके लिए 50 हजार से अधिक अब शेष बचे शौचालयों का निमार्ण हर हाल में समय के अन्दर कराकर जनपद को खुले में शौच से मुक्त करना है। जिसके लिए जनपद में शनिवार को शुरू कराये गये शौचालयो का निमार्ण कार्य की गुणवत्ता के साथ एक सप्ताह में पूर्ण कराया जाये जिससे अब शेष शौचालयो का निमार्ण हो सके। जिलाधिकारी ने उमर्दा के ग्राम नदसिया, नैपुर, किनौरा सहित दर्जनो गांवो का स्थिलीय निरीक्षण कर निर्माणाधीन शौचालय की गुणवत्ता को देखा। इस मौके पर जिला पंचायत राज अधिकारी सहित संम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger