Ads (728x90)

मुंबई । मोहम्मद मुकीम शेख


मुंबई, दिवाळी के अवसरपर बोनस दिए जाने की प्रथा अनेक विभागों में है. दिवाळी के अवसर पर सभी विभागों में कर्मचारियों को बोनस देती है लेकिन अभी तक बेस्ट उपक्रम के कर्मचारियों को बोनस घोषित नही किया गया है. कर्मचारियों को बोनस नही मिलनेपर भाऊबीज के दिन बेस्ट के कर्मचारी हड़ताल पर जानेवाले है. रक्षाबंधन मनाया है अब भाऊभीज भी मनायेगे यह बेस्ट संयुक्त कामगार कृती समिती के सुहास सामंत और शशांक राव ने हड़ताल किये जाने की चेतावनी दी है .

बेस्ट उपक्रमपर चार हजार करोड़ रूपये का कर्ज होने से बेस्ट आर्थिक परेशानी में है. बेस्ट को आर्थिक मदत करने के लिए मुंबई महानगर पालिका के पास आर्थिक मदत मांगी लेकिन पालिका ने उसे इंकार कर दिया है. बेस्ट कर्मचारियों को इसके पहले भी बेस्ट को पालिका अपने में शामिल करे, बेस्टको ;इस आर्थिक अनुदान मिले इत्यादी मांगों के लिए अनशन किया था. इस अनशन की तरफ पालिका आयुक्त ने दुर्लक्ष किये जाने से रक्षाबंधन के दिन हड़ताल किया था. इस अनशन के दरम्यान शिवसनेंना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पालिका बेस्ट की जिम्मेदारी लेगी, कर्मचारियों को १० तारीख तक वेतन मिलेगा, बेस्ट का बजट पालिका के बजट में शामिल किया जायेगा यह आश्वासन दिया था. लेकिन महापालिका कर्मचारियों को १४ हजार ५०० बोनस घोषित करते हुवे पालिका आयुक्त ने बेस्ट आर्थिक नुकशान में होने से बेस्ट कर्मचारियों को बोनस नही दिया जायेगा यह स्पष्ट किया है. इससे परेशान बेस्ट कर्मचारी १८ से २१ अक्टूम्बर के दरम्यान वडाळा डिपो के बाहर उपोषण करनेवाले है. उसके बाद भी दिवाळी तक बोनस घोषित नही किये जानेपर २१ तारीख को भाऊबीज करने के लिए भाइयो को अपने बहनों के पास पहुचाने वाले बेस्ट कर्मचारी अपनी भाऊभीज करने के लिए अपनी बहनों के पास जायेगे इसलिए बस सेवा बंद रहेगी यह चेतावनी कृती समितीने दिया है. घाटे में चलने वाली पिपरी चिंचवड के परिवहन कर्मचारियों को, एस टी महामंडळ के कर्मचारियों को बोनस घोषित किया है. फिर बेस्ट कर्मचारियों को बोनस क्यों नही यह सवाल सुहास सामंत व शशांक राव ने उपस्थित किया है. ऐन भाऊबीज के दिन बेस्ट सेवा बंद होने से बेस्ट का करोडो रूपये का नुकसान होनेवाला है और यात्रियों का भी बुरा हाल होने वाला है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger