Ads (728x90)

-श्रद्धालुओं ने जमकर उडाया अबीर गुलाल


-नृत्य टोलियों ने मचाया धमाल, जमकर थिरके युवा

गणेश विर्सजन में जाते श्रद्वालू, गणेश विसर्जन में सुरक्ष व्यवस्था देखते पुलिसकर्मी, विसर्जन के लिए ले जाते श्री गणेश को

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। विघ्न विनाशक की विसर्जन शोभायात्रा को लेकर इत्रनगरी की रौनक देखते ही बनी। सुबह से ही विभिन्न स्थलों पर स्थापित की गई श्री गणेश प्रतिमाओं की पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा शुरू हो गई। शहर में एक दर्जन से अधिक बडे पंडालों के अलावा घर-घर में भगवान श्री गणेश की 10 दिनों तक पूजा अर्चना के बाद विसर्जन यात्रा निकाली गई। इससे इत्रनगरी में श्री गणेश के जयकारे गूंजते रहे।

श्री गणेश विसर्जन यात्रा में विभिन्न प्रकार की झाकियांे की रंगत देखने को मिली। डीजे की धुन पर युवा थिरकते रहे वहीं नृत्य टोलियों ने जमकर धमाल मचाया। विसर्जन यात्रा मकरंदनगर, लाखन तिराहा, राम नरायन तिराहा, ग्वाल मैदान, गढैया होते हुए काजीटोला से पुलिस लाइन मार्ग से निर्धारित विसर्जन स्थल पर पहुंची। विसर्जन शोभायात्रा की एक झलक देखने के लिए नागरिक खासे उत्साहित दिखाई दिए। जगह-जगह लोगों ने यात्रा रोककर पूजा अर्चना की। सुरक्षा के मद्देनजर विसर्जन शोभायात्रा के दौरान पुलिस बल मौजूद रहा। वहीं मुख्य बाजार में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई। विसर्जन शोभायात्रा के दौरान जमकर अबीर गुलाल उडाया गया और श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाते हुए गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ, के गगन भेदी जयकारे लगाए। इस दौरान गणपति विसर्जन शोभायात्रा में हजारों श्रद्धालु मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger