Ads (728x90)

चहनियॉ (चंदौली), हिन्दुस्तान की आवाज, प्रकाश यादव

चहनियॉ । हाय रे बलुआ थाने की पुलिस महकमा अपनी जिम्मेदारी से कितनी लापरवाह हो गई है । यह बात किसी से छिपी नही रह गई है ।क्षेत्र में इस समय अपराधियो का हौशला बुलन्द दिखाई पड़ रहा है । जब की पुलिस अपराधियो पर अंकुश लगाने में बिफल साबित हो रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस का ध्यान कानून व्यवस्था पर कम मगर एग्जाइ वसूली पर ज्यादा केंद्रित रहता है परिणाम स्वरूप आये दिनों क्षेत्र में चोरी , लूट , राहजनी, हत्या , व् गैंग रेप की घटनाये घट रही है । जिससे ग्रामीणों में हमेशा दहशत बना हुआ है।
बलुआ थाना क्षेत्र में बिगत माह से क्राइम की घटनाओ में काफी तेजी आ गई है । दर्जनों स्थानों पर हुई चोरियो , मारपीट, उचक्कागिरि तथा बलात्कार की घटनाओ से ग्रामीण तंग हो चुके है ।जिससे स्थानीय पुलिस की कार्य शैली पर लगातार प्रश्न चिन्ह उठ रहे है । कि आख़िरकार पुलिस कब अपराध व् अपराधियो पर अंकुश लगाएगी । जिससे जनता को पुलिस पर भरोशा होगा । मगर यह सम्भव नही दिख रहा है ।
पुलिस की लापरवाही का जीता - जगता उदाहरण नादी- निधौरा गांव का है जहाँ बिगत रविवार को दिन दहाडे एक नाबालिक छात्रा के साथ सिवानहुए गैंग रेप की घटना के बाद हॉस्पिटल में जीवन - मौत से जूझ रही पीड़िता इलाज से ज्यादापरिजनों को मामले को दवाने के लिये जिस प्रकार से असफल प्रयास किया गया यह काफी हास्यपद है। मगर मिडिया के संज्ञान में आते ही घटना जैसेआग में घी केलपट समान फ़ैल गई ।जिससे पुलिस के हाथ - पांव फूलने लगा ।इसके बाद चंदौली पुलिस कप्तान महोदय घटना स्थल पर पहुँचे तथा हॉस्पिटल में जाकर पीड़ित बालिका को देखा तथा परिजनों को न्याय का भरोशा दिया। मगर क्षेत्रीय ग्रामीण दहशत में है ।और पुलिस पर आरोप लगाया है की परिजनों द्वारा तहरीर के बाद भी घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी अपराधियो को गिरफ्तार नही किया गया।जिससे लोगो में आक्रोश पैदा हो गया है।लोगो ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस धटना का जल्द पर्दाफास कर अपराधियो की गिरफ्तारी नही किया तो उग्र धरना- प्रदर्शन किया जायेगा।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger