Ads (728x90)

प्रतापगढ़, हिन्दुस्तान की आवाज, प्रमोद श्रीवास्तव

जिलाधिकारी  शम्भु कुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में मोर्हरम एवं नवरात्रि के त्योहारो को शान्ति पूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिये बैठक की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने रामलीला कमेटी और मोर्हरम कमेटी के सदस्यों से व्यवस्था के सम्बन्ध में जानकारी ली। जिसमे रामलीला कमेटी की तरफ से अवगत कराया गया कि स्टेशन रोड पर बने हुये गेट को ऊॅचा किया जाये, रामलीला मैदान में जल निगम की पड़ी पाइपो को हटाने एवं साफ-सफाई की व्यवस्था के लिये कहा। इसी प्रकार मोर्हरम कमेटी की तरफ से अवगत कराया गया कि कर्बला मैदान की साफ-सफाई, बिजली के तारो को ऊॅचा करने, लाइन की व्यवस्था दुरूस्त करने, गायघाट पर लगे बैनर बोर्ड को ऊॅचा कराया जाये या तो हटाया जाये, इसी तरह रानीगंज में रामनगर और शाहपुर में के रास्ते को ठीक करने के लिये अवगत कराया गया तत्पश्चात् जिलाधिकारी महोदय ने जनपद स्तर पर पीस कमेटी में आये हुये लोगो के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि हिन्दु-मुस्लिम भाई त्योहार को पूर्ण सौहार्द्र एवं शान्तिपूर्वक ढंग से मनाये ताकि प्रदेश में जनपद की एक मिशाल कायम हो। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि जो समस्याये रामलीला कमेटी और मोर्हरम कमेटी द्वारा रखी गयी है उसे पूर्ण रूप से सम्बन्धित विभाग के अधिकारी से विचार विमर्श करने के पश्चात् समस्याओ का निदान किया जायेगा तथा परम्परा से हटकर कोई भी नया कार्य नही किया जायेगा। शासन के निर्देशानुसार त्योहारो के प्रति भाईचारे का माहौल बनाये रखना और शासन का सहयोग करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। बैठक में जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि विवाद से जब हम इनकार कर देते है तो वहीं पर विवाद स्वतः समाप्त हो जाता है। इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदय ने रामलीला एवं मोर्हरम कमेटी को त्योहारो की शुभकामनाये दी ।
बैठक में पुलिस अधीक्षक  शगुन गौतम ने त्योहारो में किसी प्रकार की कोई समस्या न आये इसके लिये पुलिस प्रशासन रामलीला एवं मोर्हरम कमेटी के साथ पूर्ण सहयोग बनाये रखेगी। तत्पश्चात् पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमारे कार्यकाल में तीन त्योहार सम्पन्न हो चुके है इसमें किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नही हुई है। शासन के निर्देशानुसार जुलूस में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का नशा करके जुलूस में शामिल न हो अगर कोई व्यक्ति शामिल होता है तो उसके कमेटी के लोग अपने तरीके से उसे समझाये अगर वह नही मानता है तो उपस्थित अधिकारी को अवगत कराये। शस्त्र का जुलूस का प्रदर्शन पूर्ण प्रतिबन्धित रहेगा। त्योहार मनाने से पूर्व अपने आप को स्वयं नियंत्रित करें और पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग करे। अगर किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो उसे तुरन्त अवगत कराये जिससे उस समस्या का निस्तारण तत्काल किया जा सके। जुलूस निर्धारित समय से प्रारम्भ करके और निश्चित समय पर समाप्त करे।
बैठक का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक  राजकुमार अग्रवाल ने किया और बैठक का समापन अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)  सोमदत्त मौर्य ने आये हुये लोगो का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। बैठक में समस्त उपजिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी एवं पश्चिमी, समस्त सी.ओ0 सहित कमेटी के सदस्य एवं व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मंजीत सिंह छावड़ा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger