Ads (728x90)

फैसल लाला ने राज्यपाल राम नाईक के सामने रखा था मज़दूरों की बदहाली का मुद्दा।

रामपुर, हिन्दुस्तान की आवाज, अजहर उमरी


रामपुर,कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला की आगुवाही में मज़दूरों के एक प्रतिनिधि मंडल ने लखनऊ राजभवन पहुँचकर बीड़ी श्रमिकों और हस्तकला कारीगरों के कल्याण के लिए सात सूत्रिय ज्ञापन महामहिम राज्यपाल राम नाईक को सौंपा था जिसको महामहिम ने गंभीरता से लेते हुए योगी सरकार को पत्र लिखकर कार्यवाही के निर्देश दिये थे जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित विभाग को कार्यवाही के आदेश दिये हैं साथ ही महामहिम राज्यपाल को पत्र लिखकर कार्यवाही से अवगत कराया है मुख्यमंत्री के पत्र की कॉपी राज्यपाल राम नाईक ने फैसल लाला को भेजकर समुचित कार्यवाही की जानकारी दी है।

विदित हो कि फैसल लाला ने राज्यपाल राम नाईक के सामने बीड़ी मज़दूरों एवं हस्तकला कारीगरों की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए बीड़ी मज़दूरों की मज़दूरी 100 रू हज़ार से बढ़ाकर 250 रू हज़ार करने की मांग रखी थी साथ ही मज़दूरों का मुफ्त इलाज और बीमा कराने और मज़दूरों के बीपीएल कार्ड बनवाने तथा मज़दूरों को सरकार की ओर से घर दिलाने सहित रामपुर में हस्तकला कारीगरों की ट्रेंनिग के लिए बनायी गयी बिल्डिंग से नगर पालिका का कबाड़ खाली कराकर कब्ज़ा मुक्त करके फिर से बिल्डिंग में हस्तकला कारीगरों की ट्रेंनिग शुरू कराने की मांग रखी थी जिसपर अब प्रदेश सरकार ने कार्यवाही के आदेश दे दिए हैं।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger