Ads (728x90)








-होटलों, ढाबों सहित खोमचे और ठेली वाले घरेलू गैस का व्यवसाय में कर रहे उपयोग, पीएम के सपनो को लग रहा पलीता


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। शासन के लाख प्रयास के बावजूद कालाबाजारी थमने का नाम नही ले रही है। जिले में घरेलू गैस को व्यवसायिक कार्यों मंे जमकर उपयोग किया जा रहा है। वहीं उपभोक्ताओं को समय से गैस न मिलने के कारण उन्हें भारी परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है। अफसरों के लचर रवैया और अनदेखी से कालाबाजारी करने वाले माफिया सरकारी तन्त्र पर भारी हैं।

जनपद में घरेलू गैस का उपयोग व्यवसायिक कार्यों में जमकर हो रहा है। होटलों और ढाबों और खोमचों पर कामर्षियल गैस नाम मात्र के लिए उपयोग की जाती है, चूंकि कार्मिषयल गैस मंहगी पढ़ती है, जिसके कारण घरेलू गैस का इस्तेमाल जमकर हो रहा है। वहीं एलपीजी गैस से चलने वाली कारों में भी घरेलू गैस का इस्तेमाल हो रहा है।

मजे की बात तो यह है, कि जहां आलाधिकारियों का जमावड़ा लगा रहता है, और उनका आना-जाना प्रतिदिन का है, वहीं घरेलू गैस का उपयोग व्यवसायिक कार्यों में किया जा रहा है। हम बात कर रहे हैं सदर तहसील के निकट की, यहां खानपान का व्यवसाय कर रहे ठेले और खोमचे वाले कामर्षियल गैस का उपयोग नही करते। बगैर किसी खौफ के यहां घरेलू गैस का इस्तेमाल व्यवसायिक कार्य में हो रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि सदर तहसील परिसर में ही पूर्ति निरीक्षक का कार्यालय है और विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों का दिन भर आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी आंखमूंद कर सबकुछ जानते हुए अंजान बने हैं। वहीं जिले में कई होटलों और ढाबों में घरेलू गैस का जमकर उपयोग हो रहा है। इसके साथ ही एलपीजी गैस से चलने वालीं कारों में भी घरेलू गैस का इस्तेमाल हो रहा है। ऐसा भी नहीं है कि घरेलू गैस की कालाबाजारी के संबध में जिम्मेदारों को पता नही है। किन्तु खाऊ-कमाऊ नीति हावी है, जिसके कारण कालाबाजारी जोरों पर है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger