Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। जनसुनवाई के अन्र्तगत आने वाली पोर्टल पर सभी शिकायतों को जिला स्तरीय जिलाधिकारी प्रतिदिन अनुश्रवण करें तथा समय सीमा के अंदर गुणवत्तापरक निस्तारित करें। निस्तारित आख्या के संम्बन्ध में शिकायत कर्ता से मोबाइल पर वार्ता भी करें। जनसुनवाई के तहत शिकायतकर्ता अपनी शिकायत को सीधे संम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष के बेवसाइट पर डाल सकता है।

उक्त कडे निर्देश सोमवार को जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने कलेक्ट्रेट सभागार में आईजीआरएस की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संम्बन्धित अधिकारियों को दिए। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में आईजीआरएस के अन्र्तगत डाली जाने वाली शिकायतों की बैवसाइट की फिलैक्सी भी लगवाना सुनिश्चित करें। जिसमें शिकायतकर्ता संबन्धित विभाग को सीधे बैवसाइट पर डाल सके। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जनसुनवाई को प्राथमिकता के आधार पर ले रहे है। उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि जो शिकायत अधिकारी द्वारा निस्तारित की जा रही है उसका उल्लेख करते हुए शिकायतकर्ता के मोबाइल पर वार्ता करके संतुष्टकरण के लिए भी पूछा जाये। इस कार्य में लापरवाही वर्तने वाले अधिकारियों के खिलाफ कडी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यो की चैक लिस्ट बना ले तथा विभाग के कार्यो के अतिरिक्त आईजीआरएस के अन्र्तगत आने वाली शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र सुनिश्चित करे। हम लोग टीम बनाकर कार्य करे। सभी अधिकारी अपने स्तर से अच्छा कार्य करे। उन्होने कहा कि मैंने पूर्व में अधिकारियों को निर्देशित किया था कि वह कर्मचारियों व संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करें। ये कार्यवाही अभी तक प्रस्तावित नहीं है। आईजीआरएस का मूलतत्व यही है कि जनसमस्याओं के लिए संवेदनशील रहे। समस्या आदि से अन्त तक पारदर्शी गुणवत्तापूर्वक नहीं आ रही है। कार्यालयाध्यक्ष जांच आख्या से सहमत हो तभी निस्तारण संम्बन्धी कार्यवाही की जाये। हमें संवेदनशील होना चाहिए जिससे एक ही शिकायत की पुनरावृत्ति न हो। उन्होने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उपजिलाधिकारी के जन सुनवाई की शिकायतें लम्बित है वह ततकाल निस्तारण संम्बन्धी कार्यवाही सुनिश्चित करे। संदर्भो की फींडिग मानक के अनुरूप नहीं है। फीडिंग का कार्य मानक के अनुरूप सुनिश्चित किया जाये। बैठक में अपर जिलाधिकारी डीपी सिंह, एलडीएम परमार, उपजिलाधिकारी सदर अरूण कुमार सिंह सहित विभिन्न विभागों के संम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger