Ads (728x90)

-ग्रामीणों का आरोप-ग्राम प्रधान ने अपात्रों को आंवटित किए आवास व शौचालय, पात्र भटकने पर मजबूर

-डीएम से षिकायत कर ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की।


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। ग्राम जसपुरापुर सरैया के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर भ्रष्टाचार व धांधली का आरोप लगाते हुए कलेक्टेªट में प्रदर्षन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधानमन्त्री ग्रामीण आवास योजना में पात्रों का नाम कटवा दिया और अपात्रों का नाम सूची में जोड़ दिया। मामले को लेकर ग्रामीणों ने डीएम से षिकायत की है।

शुक्रवार को ब्लाक जलालाबाद क्षेत्र के ग्राम जसपुरापुर सरैया के दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को दिए गए षिकायती पत्र में कहा कि ग्राम प्रधान ज्योति प्रकाष मिश्रा भूमाफिया व दबंग प्रवत्ति का है। आरोप है कि ग्राम प्रधान प्रधानमन्त्री आवास योजना, शौचालय व सोलर लाइट आदि योजनाओं में जमकर धांधली कर रहा है। ग्रामीणो ंने कहा कि वह लोग बीपीएल सूची 2011 के चयनित प्रधानमऩ्त्री आवास योजना के पात्र है। ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की मिली भगत से हम पात्रों को अपात्र घोषित कर गांव के संपन्न लोगों आदेष कुमार, अवधेष कुमार, लाखन सिंह, सर्वेष कुमार, आदि को पात्र घोषित कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार उक्त लोगों के गांव में पक्के मकान बने हुूए हैं। ग्रामीणो ने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान अपने ही लोगों के शौचालय बनवा रहा है, जबकि गरीब लोग शौचालय विहीन हैं और उनके घर की महिलाएं खेतों में शौच जाने के लिए मजबूर हैं। गांव की नालियां गन्दगी से पटी पड़ी हैं। गांव में विकास से कोसों दूर है। ग्रामीणों की मांग है कि किसी सक्षम अधिकारी से जांच करवाकर दोषी प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए और पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। इस दौरान प्रदीप, कुलदीप, श्यामजी, राजेष, अखिलेष, उमेष, सौरभ कुमार, कमलेष, संन्तोष, राकेष आदि दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger