Ads (728x90)


- पीएसएमपीजी कालेज के छात्रों ने कलेक्टेªट में किया जोरदार प्रदर्षन

-राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में दोषियों को बर्खास्त करने की मांग की

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। वाराणसी स्थित काषी हिन्दू विष्वविद्यालय में धरने पर बैंठीं छात्राओं पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज की निंदा करते हुए पीएसएमपीजी कालेज के दर्जनों छात्रों ने सोमवार को कलेक्टेªट में जोरदार प्रदर्षन करते हुए दोषियों के खिलाफ बर्खास्तगी की मांग की। प्रदर्षन के दौरान छात्र नेताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन अतरिक्त उप जिलाधिकारी रामदास को सौंपा।

सोमवार को पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव ‘नीलू’ की अगुवाई में छात्रों ने कलेक्टेªट में प्रदर्षन किया। प्रदर्षन के दौरान छात्रों ने कहा कि सरकार के ईषारे पर पुलिस द्वारा वाराणसी स्थित काषी हिन्दू विष्वविद्यालय में धरने पर बैठीं छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज की घटना बेहद निन्दनीय है। घटना में वहां कई छात्राएं घायल हो गईं। पुलिस की बर्बरतापूवक की गई कार्यवाही बेहद निन्दनीय है। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष नीलू यादव ने कहा कि लोकतन्त्र में अपनी जायज मांग के लिए धरना प्रदर्षन करना कौन सा बड़ा अपराध है, जिस पर पुलिस ने बर्बरतापूर्वक कार्रवाई कर छात्राओं के उपर लाठियां भांजी। श्री यादव ने कहा कि प्रदेष सरकार छात्रों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। प्रदर्षनकारी छात्रों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में मांग की है कि घटना के दोषियों को बर्खास्त किया जाए। साथ ही छात्राओं के हास्टल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए। प्रदर्षन के दौरान प्रमुख रुप से पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष चन्दन यादव, राज यादव सहित दर्जनों छात्र मौजूद रहे।

गौरतलब है कि बीते दिनों वाराणसी स्थित बीएचयू में कथित तौर पर छात्रा से हुई छेड़खानी के मामले में घटना का विरोध प्रदर्षन कर धरने पर बैठीं छात्राओं पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था, लाठीचार्ज में कई छात्राएं घायल हो गईं थीं। घटना को लेकर जिले के छात्र व छात्राओं में बेहद आक्रोष व्याप्त है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger