Ads (728x90)

पीस कमेटी की बैठक में मौजूद आयोजक व पुलिसकर्मी, बैठक लेते डीएम व एसपी

- दुर्गा पूजा, दशहरा व मोहर्रम को लेकर की गई चर्चा, शहर की समस्याएं जानीं

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। पुलिस लाइन सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में पीस कमेटी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नगर के प्रमुख संभ्रांत नागरिक व दुर्गा पूजा, दशहरा व मोहर्रम को लेकर चर्चा की तथा शहर की समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

बुधवार को पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पुलिस लाइन स्थित सभागार में त्यौहारों की श्रखला को दृष्टिगत रखते हुए नव दुर्गा, दशहरा व मोहर्रम के आयोजको व संभ्रान्त व्यक्तियों के साथ जनपद स्तर पर पीस कमेटी बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से सभी समस्याओं को बारे में जानकारी ली गयी। बैठक में मौजूद आयोजकों ने रास्ते में लटके बिजली के तार व साफ-सफाई की समस्या से अवगत कराया गया। जनसमस्यायों को लेकर पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी ने इन समस्यायों को गम्भीरता से लेते हुए तुरंत निस्तारण के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जुलूस व विर्सजन में अश्लील नृत्य, अश्लील गानें व अभद्र भाषा का प्रयोग न किया जाये। कोई भी व्यक्ति विर्सजन या जुलूस यात्रा में किसी अन्य धर्म के व्यक्ति के ऊपर टीका टिप्पणी नहीं करेगा। कोई भी व्यक्ति जुनूस और विर्सजन में शराब पीकर सामिल नहीं होगा। पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी ने सभी आयोजकों से त्यौहार को समांजस्य व भाई चारे की भावना से मनाने की बात कही। पुलिस अधीक्षक व जिलाधिकारी द्वारा ध्वनि प्रदूषण को दृष्टिगत रखते हुए कम साउण्ड के दो बाक्स जुलूस व विर्सजन में प्रयोग करने का आदेश दिया। जिससे कोई दूसरे किसी व्यंिक्त को परेशानी न हो तथा डीजे का प्रयोग विर्सजन व जुलूस मे वर्जित है। इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा उपस्थि सभी थाना प्रभारी व चैकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि त्यौहारों की श्रंखला में अपन-अपने क्षेत्रों में अराजक तत्वों पर नजर बनाये रखे छोटी सी छोटी बात पर तुरंत मौके पर जाये और उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाये। अराजकता फैलाने वालों पर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिये। मींटिग के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger