Ads (728x90)

प्रतापगढ़, हिन्दुस्तान की आवाज, प्रमोद श्रीवास्तव

प्रतापगढ, जिले में नवागत जिलाधिकारी श्री शम्भू कुमार आज जिलाधिकारी प्रतापगढ़ के रूप में अपना चार्ज संभाल लिये। जनपद में पधारने के बाद जिलाधिकारी सर्वप्रथम निरीक्षण भवन लो0नि0वि0, प्रतापगढ़ पहुॅचकर सलामी ली और वहां से जिलाधिकारी आवास पहुॅचकर निवर्तमान जिलाधिकारी  शरद कुमार सिंह से आवास पर मिलने के उपरान्त सीधे कोषागार गये जहां वह डबल लॉक का चार्ज संभाला। जिलाधिकारी ने अपने विषय में बताया कि वह बिहार प्रान्त जनपद बेंगूसराय के निवासी है। उन्होने शिक्षा के विषय में बताया कि वह उच्च शिक्षा पटना से प्राप्त किये है और उसके बाद कानपुर इंजीनियरिंग कालेज से बी0टेक करने के बाद सिविल सेवा की तैयारी की तथा वर्ष 2010 में आई0ए0एस0 बने। नवागत जिलाधिकारी ने बताया कि हमारी पहली पोस्टिंग जनपद जालौन और कानपुर में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर एवं जनपद गोण्डा और लखीमपुर खीरी में ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट के पद पर कार्य कर चुके है। जिलाधिकारी के पद पर सर्वप्रथम कुशीनगर जनपद में कार्यरत थे। जनपद प्रतापगढ़ स्थानान्तरण के पूर्व उच्च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव के पद पर कार्यरत थे।
अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं के अनुरूप कानून व्यवस्था मे सुधार और शासन की नीतियों का अक्षरशः अनुपालन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में रहेगा। प्रतापगढ़ जिले के बारे में नवागत जिलाधिकारी ने कानून व्यवस्था के बारे मेंं कहा कि शासन की नीतियो को प्राथमिकता के आधार पर आम जनता तक पहुॅचाना और जनता द्वारा की गयी शिकायतो को समयबद्ध रूप से निस्तारण किया जायेगा एवं कानून व्यवस्था में सुधार लायेगें जिले के विकास को अगर वह नई गति दे सकें तो यह उनके कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि मानी जायेगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी  राजकमल यादव, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)  सोमदत्त मौर्य, मुख्य राजस्व अधिकारी  राम सिंह वर्मा, उपजिलाधिकारी सदर पंकज वर्मा, उप जिलाधिकारी पट्टी श्री जे0पी0 मिश्रा सहित सदर, रानीगंज, लालगंज के तहसीलदार उपस्थित रहे।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger