Ads (728x90)

सांसद कपिल पाटिल के प्रयासों से 15 एमएलडी पानी की मंजूरी।



भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी।भिवंडी तालुका के ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही नागरीकों की बढोतरी से भिवंडी तालुका के 34 गावं वालो को पानी की भयंकर किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। उक्त समस्याओं के समाधान के लिए भाजपा सांसद कपिल पाटिल द्वारा अथक प्रयास किया, परिणामस्वरूप जलसंपदा विभाग ने गावं के लिए 15 एमएलडी पानी तत्काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है। जो आगामी छह महीने के बाद बढाकर 30 एमएलडी पानी की आपूर्ति की जाएगी . जलसंपदा विभाग द्वारा उक्त निर्णय से हजारो ग्रामीणों को राहत मिलेगी और पानी की किल्लत से मुक्ति ।
गौरतलब है कि भिवंडी तालुका के 34 गांव में पानी की आपूर्ति करने के लिए पूर्व सन 1982 में योजना शुरू की गई थी . उस समय प्रति व्यक्ति को 40 लीटर प्रमाणे पानी आपूर्ति हेतु 11 एमेलडी पानी कोटा मंजूर किया गया था . परंतु 1982 से 2017 तक जनसंख्या में भारी पैमाने पर बढोतरी होने के बावजूद केवल 11 एमएलडी पानी की आपूर्ति की जा रही है . इसलिए उक्त गावं में पानी की भयंकर किल्लत हो रही थी . उक्त समस्या का समाधान करने के लिए पूर्व वर्ष से सांसद कपिल पाटिल ने जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन से भेंटवार्ता कर ज्ञापन देकर मांग किया था. उक्त संदर्भ में हुई बैठक में जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन ने पानी की स्थिति बाबत निरीक्षण करने के लिए आदेश दिए थे . उक्त समस्या के समाधान के लिए गत दिनों मंत्रालय स्थित जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन की अध्यक्षता में बैठक हुई .जिसमें सांसद कपिल पाटिल , काल्हेर के सरपंच श्रीधर पाटिल , कोन ग्रामपंचायत की सरपंच सविता आकाश पाटिल, आदि सहित स्टेम व जलसंपदा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
> उक्त बैठक में भिवंडी तालुका के 34 गावं के लिए तत्काल प्रभाव से 15 एमएलडी बढोतरी करके पानी कोटा मंजूर कर लिया गया है . जिसपर तुरंत अंमल करने के लिए निर्देश भी मंत्री महाजन ने स्टेम को दिए . जलसंपदा विभाग द्वारा दी गई मंजूरी से उक्त क्षेत्रों में अब कुल 26 एमएलडी पानी की आपूर्ति होगी और आगामी छह महीने के बाद यह 30 एमएलडी पानी की बढोतरी करने के लिए निर्देश भी इसी बैठक में दिए हैं।
उक्त प्रकार से पानी आपूर्ति हेतु की गई बढोतरी की मंजूरी के निर्णय लेने पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जलसंपदा मंत्री गिरीश महाजन एवं सांसद कपिल पाटिल के प्रति भिवंडी तालुका के सरपंच तथा ग्रामीण वासियों द्वारा आभार प्रकट किया गया है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger