Ads (728x90)

सिवनी,हिन्दुस्तान की आवाज, सांकेत जैन

सिवनी।स्थानीय विकास खंड घंसौर से 20 किलोमीटर ग्राम भेड़ा के ग्रामीणों ने सोमवार को थाने का घेराव किया ग्रामीणों ने गांव की एक महिला पर सरकारी जमीन पर 1 साल से कब्जा कर झोपड़ी बनाने और अवैध शराब बेचने का आरोप लगाया है ग्रामीणों ने पुलिस से मांग किया कि महिला के अवैध शराब के कारोबार को बंद कराया जाए शासकीय जमीन से उसका कब्जा हटाया जाए
ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों ने पूर्व में ग्राम में सामूहिक रुप से बैठक आयोजित कर महिलाओं को समझाइश दी गई और महिला के ग्यारसी बाई और उसका पति हरि सिंह पुत्र सोनी पिता हरि सिंह को शराब ना बेचने को कहा गया और सरकारी जमीन से कब्जा छोड़ने को कहा गया।
अगर आपके द्वारा सरकारी जमीन का कब्जा नहीं हटाया गया तो हम समस्त ग्रामवासी कानूनी कार्रवाई की जाएगी
इस बात को सुनकर हरि सिंह पिता जगतसिंह, सोनी पिता हरि सिंह ,ईशु उर्फ अजय पिता राम प्रसाद ने ग्रामीणों को गाली गलौज देना शुरू कर दिया और ग्रामीणों को गलत इल्जाम में फंसाने की धमकी दिया गया।
और ग्यारसी बाई ने मिट्टी का तेल डालकर ग्रामीणों को फंसाने की भी धमकी दी। इसके बाद में जब ग्रामवासी सभी चले गए तब ग्यारसी बाई ने 100 डायल में फोन लगा कर पुलिस को भी बुलवा लिया और पुलिस ने ग्रामवासियों को बुलवाया फिर पुलिस वालों के सामने ग्यारसी भाई ने मिट्टी तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की गई।
ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि शासकीय प्राथमिक शाला भेड़ा के पास महिला ग्यारसी बाई ने ,हरि सिंह, सोनी सिंह , ईसू उर्फ अजय के सहयोग से अवैध सरकारी जमीन में कब्जा कर अवैध शराब का कारोबार करते हैं जिससे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को प्रभाव पड़ता है।
बताया गया कि ग्यारसी बाई का गांव में पक्का मकान भी है इसके बाद भी वह सरकारी जमीन में कब्जा किया हुआ है ग्रामीणों ने थाना जाकर थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा और तहसीलदार महोदय को भी ज्ञापन सौंपा गया।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger