Ads (728x90)

नालासोपारा,हिन्दुस्तान की आवाज,राधेश्याम सिग


नालासोपारा, जहां एक तरफ देश धर्म और जाति की राजनीति की आग में जल रहा है वहीं पालघर जिले के नालासोपारा शहर में समाजसेवक इरफान इदरीसी ने नवरात्रि उत्सव एवं मुहर्रम का एक साथ आयोजन करके मानवता की मिशाल पेश किया है। शहर के बिलाल पाड़ा में श्री एकता मित्र मंडल एवं गरीब नवाज कमिटी के संयुक्त तत्वाधान में इरफान ने न सिर्फ मुश्लिम धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक मुहर्रम का आयोजन किया है बल्कि हिन्दू धर्म की आस्था के प्रतीक नवरात्रोत्सव का भी आयोजन किया है। बीते 9 वर्षों से लगातार नवरात्रि उत्सव का आयोजन करने वाले इरफान का मानना है कि इस दुनिया मे मानव धर्म से बढ़कर कोई धर्म नही है। हमे एक दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए जिससे भारत की अखंडता अनंत समय तक बनी रहे। बता दें कि इरफान की कार्यकुशलता को देखते हुए स्थानिय सत्तापक्ष पार्टी बहुजन विकास आघाडी ने उन्हें बिलालपाड़ा क्षेत्र के युवा अध्यक्ष पद की भी जिम्मेदारी दिया है।
9 दिन के नवरात्री उत्सव के दौरान वहां सभी धर्मों के लोग आकर गरबा का आनंद लेते हैं और माँ दुर्गा का आशीर्वाद भी लेते हैं, साथ ही मुहर्रम में भी शामिल होते हैं।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger