Ads (728x90)

मुंबई । पांच साल की एक बच्ची से एक जैन साधु रेप करता है, इसका मतलब यह नहीं कि सभी जैन साधु खराब हैं। उंगली पर गिने जाने वाले कुछ अपने आपको जैन साधु कहते हैं, लेकिन भगवान महावीर का वेष पहनने के बाद मुनि धर्म न पाल सकने वालों के कारण पूरा जैन धर्म बदनाम हो रहा है । ऑल इंडिया जैन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय संस्थापक अध्यक्ष हार्दिक हुंडिया ने आज मुंबई में देश के समस्त सकल जैन संघों से दोनों हाथ जोड़कर विनती करते हुए कहा कि शिथिलाचारी साधुओं को सांसारिक कपड़े पहना कर उनको सांसारिकता में भेज दिया जाए, तो समाज के सच्चे संतों पर आंच नहीं आएगी। एक संसारी जब साधु बनता है, तब जैन शासन में चारों तरफ उनकी जय जयकार होती है । जब एक संसारी दीक्षा लेता है तब वो चतुर्विध संघ साधु - साध्वी, श्रावक - श्राविका और परम कृपालु परमात्मा को साक्षी मानकर के सांसारिक प्रवृतियों का त्याग करता है । लेकिन उसके बाद जो साधु साधु वेश में सांसारिक प्रवृत्तियां अपनाते हैं या सांसारिक प्रवृतियों को बढ़ावा देते हैं, वो संघ के सबसे बड़े गुनहगार हैं। कारण कि वे भगवान महावीर स्वामी और चतुर्विध संघ के सामने सांसारिक प्रवृत्तियां नहीं करने का संकल्प लेने के बाद भी साधु नियम तोड़ते हैं, तो वे जैन धर्म के सबसे बड़े गुनहगार हैं । उनको भगवान महावीर स्वामी के वेश में रहने का कोई अधिकार नहीं है। जो जैन साधु बन कर सिर पर मेहंदी लगा कर बाल काले करते हैं, चुनाव प्रचार करते हैं, रेप करते हैं, धर्म के नाम पर धंधा करते हैं, क्रिकेट मैचों का रात्रि में आयोजन करा कर जीव हत्या का पाप करते हैं, हिंसक सामान का उपयोग करते हैं, हवाई जहाज और वाहनों में घूमते हैं, मांसाहारी होटलों में मीटिंग करते हैं, ऐसे संतों को भगवान महावीर स्वामी के वेश में रहने का अधिकार नहीं है ।
साधु भगवंत तो वो हैं जो भगवान महावीर स्वामी जी का वेश पहनने के बाद मुनि धर्म के सभी नियम पालते हैं। ऐसे महात्माओं को कोटि-कोटि वंदन करते हुए हार्दिक हुंडिया ने कहा कि विश्व में जैन धर्म का जोड़ नहीं मिलेगा। सकल जैन भाइयों से विनती करते हुए हार्दिक हुंडिया ने कहा कि शिथिलाचारी साधुओं को सांसारिक कपड़े पहनाओ और हमारे अनमोल धर्म को अनमोल रहने दो।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger