Ads (728x90)

साकेत जैन, हिन्दुस्तान की आवाज, सिवनी


सिवनी।8 माह से स्वास्थ्य विभाग ने नहीं किया वाहनों का भुगतान, सचालकों ने बन्द कर दिए वाहन मुख्य मंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन देने की तैयारी
सिवनी. स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न राष्ट्रीय योजनाओं के लिए लगाए गए समस्त वाहन संचालकों ने दो दिन से भुगतान के अभाव में बंद कर दिए हैं , संचालकों ने बताया कि ज़िला एवं विकास खंड स्तर पर चलने वाले समस्त 26 आर बी एस के एवं मोबीलिटी सपोर्ट वाहनो का भुगतान आठ माहों से नहीं किया जा रहा था, राष्ट्रीय योजनाओ एवं प्रशासनिक कार्यों में कोई रुकावट न हो इसलिए ये सभी बिना भुगतान के वाहन संचालित करते रहे , परंतु 8 माह तक भी भुगतान प्राप्त न होने के कारण संचालकों की आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब हो गई है वाहनों की मासिक किश्ते नहीं चुका पा रहे हैं, पेट्रोल पंप वालों ने डीसल पेट्रोल देने से मना कर दिया।
वाहन चालकों को वेतन न मिल पाने की वजह से उनके जीवन यापन में बुरा असर पड़ा है ,इस कारण वाहनों का संचालन रोक दिया गया है, जिस से स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न राष्ट्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में असुविधा हो सकती है आज ही बाल सुरक्षा कैम्प का आयोजन जिला स्तर पर किया जा रहा है जिसमें कटे फटे-होंठ वाले बच्चों इलाज के लिये गाँव गाँव से ज़िले में इन वाहनों के द्वारा लाया जाना था जो वाहनो के न मिल पाने के कारण बाधित हो गया है, संचालकों ने बताया है कि भविष्य में यदि भुगतान नहीं होता है तो समस्त 26 वाहन चालको एवं 26 वाहन मालिको के द्वारा भोपाल जाकर माननीय मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा ।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger