Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

पुलिस ,एस आर पी के अलावा दंगा नियंत्रण पथक, रैपिडेक्शन फोर्स के जवान सुरक्षा में तैनात,450 के विरुद्ध प्रतिबंधक कार्रवाई, विसर्जन घाटो,रास्तों में सुरक्षा हेतु लगाया गया है 90 सी सी टी वी कैमरा।
भिवंडी। एम हुसेन । भिवंडी शहर में गणेश विसर्जन को लेकर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा कडा सुरक्षा व्यवस्था किया गया है।इसी प्रकार विसर्जन घाटों व विसर्जन मार्गो पर जहां शहर भर में कुल 90 सी सी कैमरे लगाए गए है।वही सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस कर्मियो के अलावा एस आर पी सहित दंगा नियंत्रण पथक रैपिडेक्शन फोर्स के जवानो को तैनात किया गया है।साथ ही प्रतिबंधक कार्रवाई के तहत किसी भी प्रकार की अनहोनी को रोकने के लिए 450 लोगों के कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया है।
ज्ञात हो कि भिवंडी में गणेशोत्सव के मद्देनजर 189 सार्वजानिक पंडालों में स्थापित विघ्नहर्ता के साथ कई हजार घरेलू मूर्तियो का विसर्जन यहां के अलग अलग क्षेत्रों के 13 विसर्जन घाटो पर होने वाला है।भिवंडी पुलिस उपायुक्त मनोज पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए यहां सुरक्षा का व्यापक बंदोबस्त किया गया है।उन्होंने बताया कि इसके लिए शहर के व बाहर से मांगकर कुल 808 पुलिसकर्मियो को यहाँ तैनात किया गया है।साथ ही 85 होमगार्ड को भी ड्यूटी पर तैनात किया गया है।इसके साथ ही किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए एसआरपी की 5 प्लाटून, रैपीडिक्शन फोर्स की एक कंपनी व दंगा नियंत्रक पथक की एक कंपनी तैनात की गई है।इसी प्रकार अपराधिक प्रवृत्ति वाले कुल 450 लोगो को प्रतिबंधक कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया गया है।ताकि शहर की शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके अलावा उन्होंने ने पूरे शहर पर 24 घंटा नजर रखने के लिए शहरभर में कुल 90 सीसी कैमरे मनपा द्वारा लगवाए है।जिसके माध्यम से शहर के प्रमुख चौराहे शहर के प्रवेश द्वार की मुख्य सड़कों,गणेश मूर्ति विसर्जन मार्ग तथा सभी विसर्जन घाट पर सी सी टी वी कैमरा लगाकर इसके लिए बनाए गए विशेष नियंत्रण कक्ष से शहर के चप्पे- चप्पे की गतिविधियों पर पैनी नजर रखी गई है ।
विसर्जन के लिए 16 मार्गो के यातायात में बदलाव।
इधर यातायात विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त मोहिते ने बताया कि विसर्जन वाले दिन दोपहर में 12 बजे से विसर्जन होने तक शहर के सभी प्रवेश मार्गो को गणेश भक्तों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद कर दिया जाएगा।इसके साथ ही किसी को आवागमन में कोई विशेष परेशानी न उठानी पड़े इसके लिए कुल 16 मार्गो में तब्दीली की गई है।इसी प्रकार वाडा रोड से आने वाली सभी वाहनों को नदी नाका पर रोक दिया जाएगा।शिवजी चौक की ओर आने वालो को कांबा ,काटई ,खाड़ी पार से चालू रखा गया है।जबकि बड़े वाहनों को अंबाड़ी में रोका जाएगा।इसी प्रकार ठाणे से आने वाले वाहनों को अंजुरफाटा पर रोका गया है।शहर में आने के लिए वसई रोड से कारीवाली नाका को चालू रखा गया है।कल्याण रोड को साई बाबा मंदिर के पास रोक दिया गया है।इस मार्ग से आने वाले वाहनों को मानकोली से कामतघर वाले रोड की ओर कर दिया गया है।इसी प्रकार बाई पास रोड को चविंद्रा स्थित बंद कर दिया गया है।
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger