Ads (728x90)

बुलन्दशहर, हिन्दुस्तान की आवाज, मनोनीत दीप

बुलन्दशहर,  नगला वागवाला 71 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाओं के साथ आज इस राष्ट्रीय पर्व के शुभ अवसर पर ग्राम नगला बागवाला जिला बुलंदशहर में प्रातः ध्वजारोहण किया गया उसके उपरान्त 71 किलोमीटर बाइक तिरंगा रैली का सुभारम्भ किया नगला बागवाला से तिरंगा यात्रा का आयोजन प्रारम्भ गया एवं इस तिरंगा यात्रा के समापन पर ग्राम नगला कटक में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
तिरंगा यात्रा प्रातः कालीन 8 बजे से ग्राम नगला बागवाला से प्रारंभ होकर किला,रणजीतपुरा, लुधपुरा,धुमेडा,शिवा पब्लिक स्कूल,बीबी नगर,चन्द्रपुरा,ग्राम स्थान व चौराहों से होते हुए ग्राम नगला कटक के पंचायत घर पर आकर आकर संपन्न हुई । जहां पर ध्वजारोहण ,देशभक्ति गान व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम हुआ ।
ध्वजारोहण कार्यक्रम में कटक व ग्राम बागवाला के युवा देशभक्तो ने अपने अपने विचार व्यक्त किए और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं ।
प्रखर देशभक्त, स्वदेशी के प्रबल समर्थक अमर शहीद राजीव भाई दीक्षित के अनुयायी, प्रबल देशभक्त समाजसेवी , स्वदेशी मंच भारत के प्रांतीय अध्यक्ष मनोनीत दीप ने भी वहां उपस्थित लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी एवं अपने विचार व्यक्त किए।
मनोनीत भाई ने वह उपस्थित लोगों को बताया कि कैसे गुलाम भारत मे क्रांतिकारियों ने स्वतंत्रता की अलख जगाई और देश पर मर मिटे। 1857 की क्रांति से लेकर 1947 तक के 90 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद हमे यह आजादी मिली है हमे ऐसे और भी ऊचाइयों पर ले जाना है। अंग्रेजो की थोपी हुई अंग्रेजी व्यवस्था को उखाड़ना है और भारत को स्वर्णिम भारत बनाकर पूर्ण स्वराज्य लाना है उन्होंने मंच से गीत के माध्यम युवाओ से आह्वान किया कि
"हो जाओ तैयार साथियो हो जाओ तैयार
अर्पित कर दो तन मन धन मांग रहा बलिदान वतन
अगर देश के काम न आये तो जीवन बेकार"
इस तिरंगा यात्रा में मुख्य रूप से नगला बागवाला की युवा टीम ,नगला कटक एवं आसपास क्षेत्र के सभी ऊर्जावान राष्ट्रभक्त युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और देश के राष्ट्रीय पर्व में एकता का संदेश दिया। कार्यक्रम में महिलाओं बच्चों बुजुर्गों शिक्षकों समाज सेविकों गरीबों किसान शोषित वंचित हर वर्ग के लोगों का उत्साह देखने को मिल रहा था।
पूरे कार्यक्रम के दौरान गली, सड़को चौराहो पर
भारत माता की जय
वन्देमातरम
जय हिंद जय भारत
जय जवान जय किसान
के नारे लगाकर उत्साहवर्धन करते रहे ।
अंत मे पुनः आप सभी को 71वें स्वतंत्रता मनाया

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a comment

Blogger