Ads (728x90)


-जिले को स्वच्छ और खुले में शौंच मुक्त बनाने के लिए टायलेट फिल्म द्वारा जागरूकता का यह कार्यक्रम एक अनूठा पहल हैः जिलाधिकारी

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। स्वच्छ भारत के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य  से भारतीय माइक्रो क्रेडिट कम्पनी की ओर से मीरजापुर क्षेत्र के प्रधानों और नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मियों हेतु आयोजित टायलेट एक प्रेमकथा के विशेष शो का शुभारम्भ रविवार को सांसद द्वारा किया गया। जहां जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन, भारतीय माइक्रो क्रेडिट के प्रबन्ध निदेशक विजय पाण्डेय आदि राजश्री पैलेस में उपस्थित रहे। इस दौरान जिले के समस्त ग्राम प्रधानों नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मियों को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि टायलेट फिल्म द्वारा जागरूकता का प्रयास है कि मीरजापुर जिला खुले में शौंच से मुक्त हों, हर घर में शौंचालय हों, यही देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना भी है। कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने के लिए हम सब को मिलकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता का काम करना होगा। हम अकेले इस काम को नहीं कर सकते बिना सभी के सहयोग के पीढियांे से आप स्वच्छता के लिए काम कर रहें हैं हमारे गांव हमारे गांव और शहर खुले शौंच से मुक्त हों शौंचालय युक्त हों यह हम सब की जिम्मेदारी है। महात्मा गांधी का भी मानना था कि साफ सफाई, ईश्वर भक्ति के बराबर है इस लिए उन्होंने लोगों को स्वच्छता बनाये रखने सम्बन्धी शिक्षा दी थी उनका कहना था कि उन्होंने स्वच्छ भारत का सपना देखा था जिसके लिए वो चाहते थे कि भारत के सभी नागरिक एक साथ मिलकर देश को स्वच्छ बनाने के लिए कार्य करें। जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे ने कहा कि जिले को स्वच्छ और खुले में शौंच मुक्त बनाने के लिए टायलेट फिल्म द्वारा जागरूकता का यह कार्यक्रम एक अनूठा पहल है मीरजापुर जिला खुले में शौंच से मुक्त हों हमारा गांव, नगर स्वच्छ हों यह हम सब की जिम्मेदारी है तभी हम मीरजापुर जिले को स्वच्छ और सुन्दर बना सकेंगें। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक राहुल प्रकाश कोल, शिव प्रसाद विश्वकर्मा, जय पाण्डेय, संजय उपाध्याय, सुजीत पटेल, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समन्वय स्वच्छता मिशन अधिकारी, मनोरंजन कर अधिकारी, आदि प्रमुख लोग रहें।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger