Ads (728x90)

प्रतापगढ़, हिन्दुस्तान की आवाज, प्रमोद श्रीवास्तव

प्रतापगढ, प्रदेश के श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय विभाग मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने कहा है कि उ0प्र0 में युवाओं को रोजगार के साथ जोड़ने का एक महा अभियान चलाया जायेगा जिसकी कड़ी में प्रत्येक मण्डल मुख्यालयो पर वृहद रोजगार मेला का आयोजन की योजना प्रदेश सरकार ने बनायी है। इन रोजगार मेलो के आयोजन का उद्देश्य प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना है ताकि उनका जीवन समुन्नत हो। श्री मौर्य ने यह जानकारी आज उस समय दी जब वह तीन दिवसीय अजगरा महोत्सव का समापन कर रहे थे। श्री मौर्य ने कहा कि उ0प्र0 की राजधानी लखनऊ मे कल 29 अगस्त को वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 200 कम्पनियॉ प्रतिभाग कर रही है जो युवाओं को रोजगार का अवसर उपलब्ध करायेगी। मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी इस मेले का शुभारम्भ करेगे।
अजगरा महोत्सव के बारे मे श्री मौर्य ने कहा कि निर्झर प्रतापगढ़ी जी ने इस मेले की शुरूआत की है और उनके प्रयास से यह मेला दिन प्रतिदिन उन्नति की ओर बढ़ता हुआ विस्तार ले रहा है। मेले में जहां विभिन्न विभागों के पण्डाल स्थापित किये गये वहीं यक्ष युधिष्ठिर संवाद स्थल अजगरा की पवित्र भूमि पर लोक कलाकारों ने इस तीन दिवसीय आयोजन में अपनी सहभागिता दी और भारतीय लोक संस्कृति को अक्षुण रखने के लिये एक संकल्प लिया, यह वास्तव में प्रशंसनीय है। श्री मौर्य ने निर्झर प्रतापगढ़ी की मुक्तकंठ से सराहना करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार इस आयोजन को और गरिमा पूर्ण बनाने में हर सम्भव मदद करेगी। मेले मे ंविभिन्न विभागों के अलावा जिन लोगों ने इस तीन दिवसीय मेले को सफल बनाने में मदद की है सब लोग निश्चित रूप से बधाई के पात्र है। श्री मौर्य ने प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि गरीबों के जीवन स्तर उठाकर उनके जीवन में खुशहाली लाना और समाज के उपेक्षित, कमजोर वर्गो के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिये प्रदेश सरकार कृत संकल्प है। प्रदेश सरकार ने 1 लाख रू0 तक के किसानों के कर्ज को माफ कर एक सराहनीय और प्रशंसनीय कार्य किया है और देश में उत्तर प्रदेश पहला राज्य है जहां इतनी बड़ी संख्या में किसानों का कर्ज माफ किया गया है। महोत्सव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विश्वनाथगंज के विधायक डा0 आर0के0 वर्मा ने मंत्री का स्वागत करते हुये कहा कि अजगरा महोत्सव के आयोजन से इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होने श्रम एवं सेवायोजन मंत्री जी का आभार व्यक्त किया कि उन्होने महोत्सव के समापन के लिये समय निकाला और अपनी उपस्थिति यहां दी।
इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख गुड्डन सिंह, उपजिलाधिकारी लालगंज श्री विजय पाल सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्री प्रमोद मौर्य, खण्ड विकास अधिकारी लक्ष्मणपुर श्री आलोक सिंह, श्री समर बहादुर सिंह नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रमोद प्रियदर्शी ने किया।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger