Ads (728x90)

24 घण्टे लगातार बरसात होने की संभावना


मुंबई । संवाददाता

मुंबईत श्रीगणेश के आगमन के साथ बरसात ने जोरदार हाजरी लगाई है. रोज सुरु रहने वाली बरसात ने सोमवार को मुंबई को धो डाला. सुबह से ही बरसात शुरू होने से नोकरी के लिए बाहर निकलने वाले मुंबईकर परेशान हुवे है. शहर और उपनगर में निचले एरिया में पानी भरने से यातायात को परेशानी हुई. दोपहर 3 बजे तक शहर में 30.92 मिमी, पूर्व उपनगर में 15.56 मिमी और पश्चिम उपनगर में 12.42 मिमी. इतनी बरसात दर्ज हुई है. आने वाले 24 घण्टे लगातार बरसात होने की संभावना कुलाबा वेधशाला ने बताई है.

जुलाई के आखिर से रुकी हुई बरसात ने अगस्त की सुरुवात में जोरदार हाजरी लगाई. बीच बीच मे जोेरदार हुई और लगातार कायम होने से बरसात ने मुंबईकरो को राहत दिया. पिछले चार दिनो से शहर व उपनगर में बरसात की बॅटींग सुरू है. रविवार को थोड़ा आराम करने के बाद सोमवार को दिन भर दुबारा जोरदार लगातार बरसात हुई. दादर टीटी, हिंदमाता, परेल, कुर्ला, शीव, चेंबूर घाटकोपर, बांद्रा, अंधेरी सबवे, काझी सय्यद स्ट्रीट आदी निचले एरिया में पानी भरने से यातायात पर असर हुवा. रेल्वे यातायात भी 15 से 20 मिनीट देरी से यात्रियों को परेशानी हुई है. महापालिका ने पानी निकालने के लिए पंप की सहायता से पानी निकाला. समुद्र में पानी बढ़ोतरी होने से महापालिका ने भी मशीनों को तैयार रखा था. गणेशोत्सव के अवसर पर भारी संख्या में वाहन सड़क पर आने से यातायात जाम हुवा. सार्वजनिक गणेशोत्व के पंडाल के बाहर कतार लगाए गणेश भक्तों ने भरी बरसात गणेश का दर्शन किया.


तीन स्थानों पर मकान की दीवार गिरी


लगातार बरसात होने से तीन स्थानों पर मकान की दीवार गिरी. इसमे जुहू स्थित समुद्र गुप्त इस इमारत की तीसरी मंजिलपर मरम्मत का काम सुरू होने के समय कुछ हिस्सा गिरने से दीनानाथ यादव (50) यह घायल हुव. उन्हें पालिका के कूपर अस्पताल में भर्ती किया गया है उनका स्वास्थ स्थिर है. और पश्चिम उपनगर में चार स्थानों पर पेड़ और उसकी डालिया. और पाच स्थान पर शॉर्टसर्किट की घटना घटी. इसमे कोई भी घायल नही हुवा यह पालिका की आपत्कालीन नियंत्रण कक्ष से कहा गया है.


मंगलवार समुद्र में भरती--

आने वाले 24 घण्टे में जोरदार बरसात होने की संभावना हवामान विभाग ने बताई हैं. सुबह 4.52 बजे 3.29 मीटर और शाम 4.48 मिनिटपर 3.23 मीटर उंची लहर आने वाली है. समुद्र में भरती होने सर नागरिको को सावधानी बरतकर समुद्र किनारे जाना टाले, यह निवेदन पालिका ने किया है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger